Move to Jagran APP

यूपी में केबल ऑपरेटरों की हड़ताल से लाखों टीवी खामोश

केबल आपरेटरों ने एमएसओ द्वारा बढ़ाए गए शुल्क को वापस लेने की मांग करते हुए प्रसारण रोक दिया है जिससे यूपी में लखनऊ सहित करीब 17 जिलों के लाखों टीवी कल दोपहर से अचानक बंद हैं।

By Ashish MishraEdited By: Published: Wed, 05 Oct 2016 12:08 PM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2016 01:18 PM (IST)
यूपी में केबल ऑपरेटरों की हड़ताल से लाखों टीवी खामोश

लखनऊ (जेएनएन)। मल्टी सर्विस ऑपरेटरों (एमएसओ) की मनमानी और केबल ऑपरेटरों के गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण यूपी में लखनऊ सहित करीब 17 जिलों के लाखों टीवी कल दोपहर से अचानक बंद हैं। केबल आपरेटरों ने एमएसओ द्वारा बढ़ाए गए शुल्क को वापस लेने की मांग करते हुए प्रसारण रोक दिया। वहीं एमएसओ का कहना है कि आपरेटरों ने कैसरबाग स्थित कार्यालय में केबल तार काट दिए, जिससे लखनऊ सहित 17 जिलों में प्रसारण बाधित हुआ।

loksabha election banner

TV दर्शक जल्द ही बदल सकेंगे सर्विस प्रोवाइडर
डेन नेटवर्क के एमएसओ ओमेश्वर सिंह का कहना है कि केबल आपरेटरों की अराजकता की वजह से राजधानी के अलावा गोरखपुर, हरदोई, गोंडा, बलरामपुर, फैजाबाद, अयोध्या, सुलतानपुर सहित करीब 17 जिलों में प्रसारण बाधित हुआ। प्रसारण व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए काम चल रहा है। देर रात तक कुछ जिलों में प्रसारण चालू हो जाएगा।

केबल टीवी व यू-ट्यूब पर देख सकेंगे दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही

दरअसल पूरा विवाद एमएसओ द्वारा प्रति कनेक्शन 50 रुपये शुल्क को बढ़ाकर 125 रुपये कर देने के बाद सामने आया है। केबल ऑपरेटर इस बढ़ोतरी का विरोध कर रहे हैं। इसी बात पर राजधानी में मंगलवार दोपहर से ऑपरेटरों ने प्रसारण रोक दिया। कुछ आपरेटरों ने डेन के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन भी किया। ऑपरेटरों की मांग है कि प्रति कनेक्शन 70 रुपये की बढ़ोतरी न्यायसंगत नहीं है। इसकी वजह से केबल शुल्क बढ़ाना पड़ेगा जो उपभोक्ताओं को मंजूर नहीं है। एडीएम टीजी अशोक कुमार का कहना है कि इस बारे में डेन से बात चल रही है जल्द ही प्रसारण चालू हो जाएगा।

कश्मीर में पहली बार अखबार छापने पर रोक, केबल टीवी बैन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.