लखनऊ (जेएनएन)। मल्टी सर्विस ऑपरेटरों (एमएसओ) की मनमानी और केबल ऑपरेटरों के गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण यूपी में लखनऊ सहित करीब 17 जिलों के लाखों टीवी कल दोपहर से अचानक बंद हैं। केबल आपरेटरों ने एमएसओ द्वारा बढ़ाए गए शुल्क को वापस लेने की मांग करते हुए प्रसारण रोक दिया। वहीं एमएसओ का कहना है कि आपरेटरों ने कैसरबाग स्थित कार्यालय में केबल तार काट दिए, जिससे लखनऊ सहित 17 जिलों में प्रसारण बाधित हुआ।

TV दर्शक जल्द ही बदल सकेंगे सर्विस प्रोवाइडर
डेन नेटवर्क के एमएसओ ओमेश्वर सिंह का कहना है कि केबल आपरेटरों की अराजकता की वजह से राजधानी के अलावा गोरखपुर, हरदोई, गोंडा, बलरामपुर, फैजाबाद, अयोध्या, सुलतानपुर सहित करीब 17 जिलों में प्रसारण बाधित हुआ। प्रसारण व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए काम चल रहा है। देर रात तक कुछ जिलों में प्रसारण चालू हो जाएगा।

केबल टीवी व यू-ट्यूब पर देख सकेंगे दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही

दरअसल पूरा विवाद एमएसओ द्वारा प्रति कनेक्शन 50 रुपये शुल्क को बढ़ाकर 125 रुपये कर देने के बाद सामने आया है। केबल ऑपरेटर इस बढ़ोतरी का विरोध कर रहे हैं। इसी बात पर राजधानी में मंगलवार दोपहर से ऑपरेटरों ने प्रसारण रोक दिया। कुछ आपरेटरों ने डेन के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन भी किया। ऑपरेटरों की मांग है कि प्रति कनेक्शन 70 रुपये की बढ़ोतरी न्यायसंगत नहीं है। इसकी वजह से केबल शुल्क बढ़ाना पड़ेगा जो उपभोक्ताओं को मंजूर नहीं है। एडीएम टीजी अशोक कुमार का कहना है कि इस बारे में डेन से बात चल रही है जल्द ही प्रसारण चालू हो जाएगा।

कश्मीर में पहली बार अखबार छापने पर रोक, केबल टीवी बैन

Posted By: Ashish Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस