Move to Jagran APP

आगरा में मतदान केंद्र के पास एसडीएम और सीओ पर पथराव

आगरा के चार ब्लॉक में पहले चरण का मतदान कुछ स्थानों पर बवाल के बीच हुआ। एत्मादपुर में मतदान केंद्र के पास खड़ी भीड़ को भगाने से भड़के प्रत्याशी समर्थकों ने छतों पर चढ़कर एसडीएम और सीओ पर जमकर पथराव किया। इसमें सीओ के हमराह सिपाही समेत तीन लोग घायल

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2015 08:43 PM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2015 08:46 PM (IST)

लखनऊ। आगरा के चार ब्लॉक में पहले चरण का मतदान कुछ स्थानों पर बवाल के बीच हुआ। एत्मादपुर में मतदान केंद्र के पास खड़ी भीड़ को भगाने से भड़के प्रत्याशी समर्थकों ने छतों पर चढ़कर एसडीएम और सीओ पर जमकर पथराव किया। इसमें सीओ के हमराह सिपाही समेत तीन लोग घायल हो गए। पुलिस ने 14 लोगों को हिरासत में लिया है। फतेहाबाद में शाम को एक प्रत्याशी के समर्थकों ने जबरन बूथ में घुसने का प्रयास किया। यहां प्रत्याशी को पीटने के बाद पथराव हो गया। पुलिस ने कमरे में बंद होकर जान बचाई। कई अन्य छोटे-मोटे विवादों के बीच कुल 67 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। आगरा में रामबरात के आयोजन के कारण पहले चरण का मतदान रविवार को हुआ।

loksabha election banner

बरहन के खांडा गांव में रविवार दोपहर करीब तीन बजे मतदान केंद्र के बाहर एक जिला पंचायत प्रत्याशी के समर्थकों की भीड़ खड़ी थी। एसडीएम एत्मादपुर जेपी सिंह और सीओ एत्मादपुर अखिलेश भदौरिया ने उनसे हटने को कहा, तो प्रत्याशी समर्थक भड़क गए। उन्होंने एसडीएम और सीओ पर पथराव कर दिया। इसी बीच कुछ लोग छतों पर चढ़कर पथराव करने लगे। करीब आधे घंटे तक चले बवाल में सीओ के हमराह सिपाही अवनीश यादव और अपने घर के सामने काम कर रही सत्यवती और उनकी बेटी प्रियंका घायल हो गई। तीनों को पुलिस ने अस्पताल भिजवा दिया। इसके बाद घरों में दबिश देकर 14 लोगों को हिरासत में ले लिया। खांडा के नगला जौहरी में दूसरे जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी के समर्थकों ने पथराव किया, तो पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया।

खंदौली के नगला नीम में जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशियों के समर्थक आपस में भिड़ गए। पुलिस ने तीन को हिरासत में ले लिया। पर्वतपुर गांव में दोपहर 12 बजे पूर्व प्रधान के बेटा ने बैलट बॉक्स में पानी डालने का प्रयास किया। पुलिस ने उसे रोककर हिरासत में ले लिया। हसनपुर में दो प्रत्याशियों के समर्थन में वोट डालने पहुंचे लोगों में हाथापाई हो गई। पुलिस ने लाठी फटकार कर खदेड़ा।

उस्मानपुर और नगला उमराव गांव में फर्जी मतदान को लेकर हंगामा हुआ। खंदौली में प्रत्याशी के समर्थक ने मतपत्र फाड़ दिया, तो जमाल नगर भैंस में पांच बजे के बाद कई लोग जबरन वोट डालने को पहुंच गए।

फतेहाबाद के मेहरा चौधरी गांव में जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी के समर्थक लाठी- डंडे लेकर बूथ कैप्चङ्क्षरग को पहुंच गए। पोलिंग बूथ में जबरन घुसने की कोशिश की। विरोध करने पर प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी को पीट दिया। बवाल के दौरान पुलिस कर्मियों ने कमरे में बंद होकर जान बचाई। पुलिस फोर्स पहुंचने के बाद उन्हें वहां से खदेड़ा, तो गांव में दोनों पक्षों में पथराव हो गया। शमसाबाद के ऊंचा गांव में फर्जी मतदान को लेकर हंगामा करने पर होमगार्ड ने रायफल तान दी। अधिकारियों के पहुंचने पर मामला शांत हो सका।

चुनावी रंजिश में चली गोलियां

मथुरा के लालपुर गांव में चुनावी रंजिश को लेकर खूनखराबा हो गया है। यहां आज सुबह वर्तमान और पूर्व प्रधान आमने-सामने आ गए, दोनों पक्षों में गोलीबारी हुई। छह लोग घायल हुए हैं। पंचायत चुनाव को लेकर रंजिश की ङ्क्षचगारी भड़कने लगी है। शनिवार रात कमई में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। रविवार सुबह थाना कोसीकलां के गांव लालपुर में फर्जी मतदान को लेकर लाठी-डंडे चले। इसके बाद पथराव के साथ ही गोलीबारी होने लगी। प्रधान धर्मवीर ङ्क्षसह और पूर्व प्रधान धर्मङ्क्षसह पक्ष के बीच हुई गोलीबारी से गांव में दशहत फैल गई। फायङ्क्षरग से गांव में भगदड़ मच गई। फायङ्क्षरग में 15 वर्षीय कृष्ण समेत अमीयचंद, राजकुमार, वीर ङ्क्षसह, उधम ङ्क्षसह और योगेंद्र घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल भेजा। गांव में तनाव बना हुआ है। किसी ने भी तहरीर नहीं दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.