लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाली आरोपी मुंबई के चुना भट्टी इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित की तलाश में एसटीएफ की एक टीम ने महाराष्ट्र में डेरा डाला था। आरोपित को यूपी एसटीएफ ने मुंबई पुलिस की मदद से दूसरे दिन ही धर दबोचा। पकड़ा गया आरोपित कामरान अमीन पुत्र स्व. अमीन चुन्नू खान है। धमकी भरा संदेश यूपी 112 के हेल्पडेस्क के जिस व्हाट्सएप नंबर से आया था, वह (8828453350) महाराष्ट्र का है। उसने मैसेज में सीएम योगी को संप्रदाय विशेष का दुश्मन भी बताया था। 

एसटीएफ के एएसपी विशाल विक्रम सिंह ने बताया कि आरोपित को 24 मई तक ट्रांजिट रिमांड पर लेकर यूपी एसटीएफ की टीम लखनऊ के लिए रवाना हो गई है। इस साजिस में किसी संगठन का हाथ है कि नहीं उससे पूछताछ के बाद ही पता चल सकेगा। पुलिस, एसटीएफ, क्राइम ब्रांच, सर्विलांस समेत कई टीमें आरोपित की तलाश में जुटीं थीं।  इस मामले में गोमतीनगर थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 505(1)/(b),506 और 507 के तहत इंस्पेक्टर धीरज शुक्ला की तहरीर पर एफआइआर दर्ज हुई थी।

 

पांचवी फेल नशेड़ी सिक्योरिटी गार्ड ने दी थी सीएम को धमकी, गिरफ्तार

मुंबई के स्वदेशी मिल कंपाउंड न्यू महाडा कॉलोनी निवासी कामरान (25) अमीन मांडवी मुंबई 3 में रहता था, लेकिन वहां की बिल्डिंग में मरम्मत का काम चल रहा है। उसने सिर्फ पांचवी तक पढ़ाई की, फेल होने के बाद स्कूल नहीं गया। वह झावेरी बाजार मे सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता था। वर्ष 2017 में स्पाइनल टीवी का ऑपरेशन हुआ उसके बाद से कोई काम नहीं कर रहा है। आरोपित के पिता टैक्सी चलाते थे जिनकी 2 माह पूर्व मृत्यु हो गई। वह दो भाई है। बड़ा भाई इमरान अमीन खान मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है। मम्मी शिरीन अमीन खान पहले टीचर थी अभी कुछ नहीं करती। एक बहन है, जो मेहंदी की क्लासेज कर रही है, इसका यूपी में कोई रिश्तेदार नहीं है।

ड्रग के नशे का आदी है आरोपित

लखनऊ एसटीएफ के एएसपी व प्रभारी विशाल विक्रम सिंह ने बताया कि आरोपित ड्रग के नशे का आदी भी है।

21 मई की देर रात आया था धमकी भरा मैसेज 

यूपी पुलिस के 112 मुख्यालय में गुरुवार देर रात लगभग साढ़े बारह एक वॉट्सएप मैसेज आया था। यह मैसेज डायल 112 की सोशल मीडिया डेस्क के वाट्सएप नंबर 7570000100 पर आया था। मैसेज में लिखा है कि 'सीएम योगी को मैं बम से मारने वाला हूं। वह (एक खास समुदाय का नाम लिखा) की जान का दुश्मन है।' इस मैसेज के आने के बाद तत्काल आला अफसरों को इसकी जानकारी दी गई।

मैसेज के मिलने के महज 19 मिनट में एफआइआर दर्ज

अधिकारियों ने बताया कि गोमती नगर थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। खासबात यह है कि इस मामले में पुलिस पूरी तत्परता दिखाई। मैसेज 21 मई की रात में 12 बजकर 32 मिनट पर आया मिला था। इस मैसेज के मिलने के महज 19 मिनट के अंदर 12 बजकर 51 मिनट पर गोमती नगर पुलिस स्टेशन एफआईआर दर्ज करा दी गई। गोमती नगर के निरीक्षक डीके सिंह ने बताया कि 112 मुख्यालय से संदेश मंगाया गया है। संदेश भेजने के लिए उपयोग किये नम्बर की जांच शुरू कर दी गयी है। जल्द ही लोकेशन ट्रेस हो जायेगी। लखनऊ के गोमती नगर थाना में शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले अज्ञात के खिलाफ धारा 505 वन बी, 506 और 507 के तहत एफआईआर दर्ज की गयी है।

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस