Move to Jagran APP

प्रयागराज जाने से अखिलेश को रोकने के विरोध समाजवादी पार्टी का पूरे प्रदेश में प्रदर्शन

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को प्रयागराज जाने से रोके जाने का विरोध पूरे प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने प्रदर्शन किया है। धरना, तोड़फोड़, नारेबाजी, पुतला दहन और कई स्थानों पर झड़प की सूचना है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 05:42 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 06:03 PM (IST)
प्रयागराज जाने से अखिलेश को रोकने के विरोध समाजवादी पार्टी का पूरे प्रदेश में प्रदर्शन
प्रयागराज जाने से अखिलेश को रोकने के विरोध समाजवादी पार्टी का पूरे प्रदेश में प्रदर्शन

लखनऊ, जेएनएन। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को प्रयागराज जाने से रोकने के विरोध में पूरे प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इस दौरान धरना, प्रदर्शन, तोड़फोड़, मोदी विरोधी नारेबाजी, सीएम योगी का पुतला दहन और कई स्थानों पर पुलिस से झड़प के समाचार हैं। कार्यकर्तार्ओं ने राज्यपाल को दिए ज्ञापन में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को बर्खास्त करने की मां करते हुए जेल भरो आंदोलन की चेतावनी दी। इलाहाबाद का प्रदर्शन काफी उग्र है। यहां पुलिस अफसर और सांसद समेत कई लोग जख्मी हो गए हैं। कई जिलों में सपा के आंदोलन के समर्थन में बसपा कार्यकर्ता भी आ गए हैं। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के वार्षिकोत्सव में अखिलेश यादव को आने की अनुमति नहीं मिलने के बाद सपा के कार्यकर्ता उग्र है।

loksabha election banner

यूपी राजभवन पर सपा का प्रदर्शन

लखनऊ में सपा कार्यकर्ताओं ने राजभवन के सामने प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। वाराणसी में सपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका। इसको लेकर पुलिस कर्मियों से उनकी नोकझोंक भी हुई। इलाहाबाद में पथराव और लाठीचार्ज में सांसद धर्मेंद्र यादव और एक पुलिस अधिकारी को चोट लगी। गोंडा और बलरामपुर में सपाइयों ने धरना दिया और सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए योगी सरकार बर्खास्त करने की मांग की। राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन संबंधित अधिकारी को सौंपा और सड़क से सदन तक संघर्ष और जेल भरो आंदोलन की चेतावनी दी। 

सीओ ने जूते से रगड़कर बुझाई सीएम के पुतले की आग

गोंडा में आक्रोशित सपाइयों ने प्रदर्शन के साथ ही मुख्यमंत्री का पुतला भी जलाया। सपा कार्यालय पर रोकने के लिए पुलिस ने प्रयास किया लेकिन नाकाम रही। बाद में जब पुतले में आग लग गई तो उसे बुझाने के लिए पुलिसकर्मियों ने हाथ-पांव चलाए। सीओ सिटी महावीर सिंह ने तो जूते आग बुझाकर सपाइयों के आंदोलन में सहयोग का ही काम कर दिया। वह जूते से रगड़कर पुतले में लगी आग बुझाते दिखे।

मुरादाबाद में दारोगा की पैंट में लगी आग

मुरादाबाद में सपा के आंदोलन के दौरान मुख्यमंत्री के पुतले में लगी आग बुझाते समय एक दारोगा भी झुलस गया। उसकी पैंट में आग लग गई। बाद में झुलसे दारोगा को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस दौरान सपाइयों और पुलिस में नोकझोंक भी हुई।  फर्रुखाबाद में सपाइयों ने सरकार विरोधी नारेबाजी की और मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। इस दौरान धू-धूकर जल रहे पुतले से एक सपा नेता बाल-बाल बच गए। सड़क पर अफरातफरी मच गई। राहगीर रुक गए, सपाई भी दूर हट गए।  इस दौरान पुलिस मौके से नदारद रही। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.