Move to Jagran APP

पात्रों को मिलने वाले लाभ की गाड़ी चला रहे अपात्र जुगाड़ीः ओम प्रकाश राजभर

प्रदेश के मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने अधिकारियों के काम के प्रति असंतोष जाहिर किया और कहा कि निचले स्तर पर काम नहीं दिख रहा। गरीबों की सुनवाई नहीं हो रही।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 18 Oct 2018 05:52 PM (IST)Updated: Thu, 18 Oct 2018 11:15 PM (IST)
पात्रों को मिलने वाले लाभ की गाड़ी चला रहे अपात्र जुगाड़ीः ओम प्रकाश राजभर
पात्रों को मिलने वाले लाभ की गाड़ी चला रहे अपात्र जुगाड़ीः ओम प्रकाश राजभर

लखनऊ (जेएनएन)। प्रदेश के मंत्री ओमप्रकाश राजभर आज फैजाबाद और गोंडा विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे। वहां उन्होंने सरकार के अधिकारियों के काम के प्रति असंतोष जाहिर किया और कहा कि प्रदेश में निचले स्तर पर काम नहीं दिख रहा है। गरीबों की सुनवाई नहीं हो रही। पात्रों के लाभ की गाड़ी अपात्र जुगाड़ी लोग चला रहे हैं। राशन कार्ड सही तरह से नहीं बन पा रहे हैं। अधिकारी कागजों पर काम कर रहे हैं। पात्रों को लाभ नहीं मिल पा रहा है। अपात्र  जुगाड़ लगा कर लाभ ले रहे है। 

loksabha election banner

आरक्षण दिलाने के लिए संघर्ष 

राजनीतिक वालों के जवाब में ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि शिवपाल यादव पर प्रदेश सरकार और भाजपा मेहरबान है। बंगला आवंटित कर रही है। जेड प्लस सुरक्षा दी जा रही है। शिवपाल यादव भी भाजपा के लिए कुछ काम कर रहे है लेकिन वह एनडीए में है और एनडीए में रहकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि उनके लिए सीट पर जीत मायने नहीं रखती है। वह पिछड़ा वर्ग को आरक्षण दिलाने के लिए संघर्ष करते रहेंगे। 27 फीसद पिछड़ा वर्ग में तीन कैटेगरी बनाने की मांग है। पिछड़ा,अति पिछड़ा व सर्वाधिक पिछड़ा कैटेगरी बनाई जानी चाहिए जब तक इस तरह आरक्षण लागू  नहीं होगा, पिछड़ा वर्ग का भला नहीं होगा।

मंदिर बनाने से किसने रोका

मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने गोंडा कोतवाली के घेराव कार्यक्रम स्थगित कर दिया। पुलिस द्वारा हत्यारोपित भट्ठा मालिक कमलेश सिंह की गिरफ़्तारी का आदेशपत्र दिखाए जाने पर वह संतुष्ट हो गए। पुलिस ने शीघ्र गिरफ़्तारी अथवा कुर्की की कार्रवाई किए जाने की बात कही है। पत्रकारों से बातचीत में राममंदिर मुद्दे पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर बोले की सरकार उनकी है मंदिर बनाने से उन्हें कौन रोक रहा है। बोले जब एससीएसटी पर 131 सांसदों ने आंख दिखाई तो सरकार वहीं फेल हो गई। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश को क्यों लागू नही कराया। इस एक्ट के तहत फर्जी तरीके से लोगों को फंसाये जाने की बात भी राजभर ने कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.