Move to Jagran APP

राम नाम के सहारे लोकसभा चुनाव की नैया पार करना चाहती भाजपा : ओम प्रकाश राजभर

भाजपा गठबंधन में साझीदार सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और योगी सरकार के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर के तीखे तेवर थम नहीं रहे हैं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 10:13 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 10:33 AM (IST)
राम नाम के सहारे लोकसभा चुनाव की नैया पार करना चाहती भाजपा  : ओम प्रकाश राजभर
राम नाम के सहारे लोकसभा चुनाव की नैया पार करना चाहती भाजपा : ओम प्रकाश राजभर

लखनऊ (जेएनएन)। भाजपा गठबंधन में साझीदार सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और योगी सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर के तीखे तेवर थम नहीं रहे हैं। प्रदेश सरकार सरकार पर उनका हमला जारी है। वह लगातार दबाव बनाने की राजनीति कर रहे हैं। हरदोई में पत्रकारों के बीच योगी सरकार ही उनका निशाना रही और कह ही डाला कि साढ़े चार साल में भाजपा राम मंदिर नहीं बनवा पाई अब चुनाव का समय आ गया है तो राम मंदिर याद आया। इससे पहले उन्होंने दो टूक कहा था कि अगर आने वाले लोकसभा चुनाव में समझौते में उन्हें भाजपा ने सीटें नहीं दी तो वह अकेले अपने दम पर लड़ेंगे और भाजपा को सबक सिखाएंगे पर भाजपा सरकार में भी बने रहेंगे। 

loksabha election banner

अभी तक मंदिर ध्यान नहीं आया 

सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी अध्यक्ष राजभर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को चुनाव के समय राम मंदिर याद आता है। दिल्ली में सरकार बने साढ़े चार साल हो गए हैं, लेकिन अभी तक मंदिर ध्यान नहीं आया है अब चुनाव में राम के सहारे नैया पार करना चाहते हैं। जब मामला न्यायालय में विचाराधीन है तो उस पर नहीं बोलना चाहिए। इससे तो जनता को गुमराह करने की बात सामने आती है। भाजपा का यह चुनाव के समय वोट लेने का फंडा है। मायावती सरकार में मूर्ति निर्माण को फिजूलखर्ची बताने वाली बीजेपी ने करोड़ों रुपये खर्च कर सरदार पटेल की मूर्ति निर्माण पर कहा कि नेता एक दूसरे की सरकार को कुछ कहते रहते हैं और अपनी सरकार में बदल जाते हैं। मंत्री ने कहा कि सरकार में अधिकारी मुख्यमंत्री तक की नहीं सुन रहे हैं। उन्होंने आरक्षण के मुद्दे पर अपनी बात समझाई और कहा कि जब तक सरकार पिछड़ा वर्ग में आरक्षण का बंटवारा नहीं करेगी तब तक कल्याण होने वाला नहीं है।

खूब है नाराजगी

प्रदेश सरकार ने सहयोगी अपना दल एस अध्यक्ष आशीष सिंह पटेल के नाम पर पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी का बंगला आवंटित कर दिया। राजभर काफी समय से पार्टी कार्यालय के लिए भवन की मांग कर रहे हैं लेकिन, उनकी अर्जी ठंडे बस्ते में हैं। इसके पहले सरकार ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संयोजक पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव को पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का बंगला आवंटित कर दिया। जाहिर है कि इससे राजभर की नाराजगी बढ़ी है और राजभर ने कहा है कि भाजपा को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। सुभासपा के 16वें स्थापना दिवस पर ओमप्रकाश राजभर रमाबाई आंबेडकर मैदान में गरजे तो खूब लेकिन बरसे नहीं। इसके पहले उन्होंने चेतावनी दी थी कि अगर पिछड़ों को आरक्षण के कोटे में अति पिछड़ों का कोटा निर्धारित नहीं हुआ तो वह गठबंधन तोड़ सकते हैं। पर, ऐसा कुछ हुआ नहीं। राजभर ने भाजपा के खिलाफ बोला तो खूब लेकिन, समर्थकों के अनुरोध के बहाने से उन्होंने मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने से इन्कार कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.