Move to Jagran APP

श्रावस्ती : सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष गिरफ्तार, सपाईयों ने किया प्रदर्शन

श्रावस्ती में सपा पिछड़ा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष पुलिस हिरासत में मृत युवक के परिवारीजन से मिलने गांव जा रहे थे रोकने पर हुआ प्रदर्शन गिरफ्तार।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 05 Sep 2020 04:57 PM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2020 04:57 PM (IST)
श्रावस्ती : सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष गिरफ्तार, सपाईयों ने किया प्रदर्शन
श्रावस्ती : सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष गिरफ्तार, सपाईयों ने किया प्रदर्शन

श्रावस्ती, जेएनएन। गिलौला थाने में पुलिस हिरासत में हुई युवक की मौत के मामले में पीड़ित परिवार से मिलने दर्जीपुरवा गांव जा रहे सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष व एमएलसी डॉ. राजपाल कश्यप को पुलिस ने इकौना तहसील के निकट बैरिकेडिंग लगाकर रोक लिया। इससे आग बबूला सपाइयाें ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रशासन की मौजूदगी में समर्थकों संग प्रदेश अध्यक्ष को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 

loksabha election banner

गिलौला थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत मोहम्दापुर के दर्जीपुरवा निवासी युवक वाजिद अली उर्फ ननके की शुक्रवार को गिलौला थाने में पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी। छेड़छाड़ के आरोप में पुलिस ने चार दिन से उसे थाने में रोक रखा था। वाजिद अली की मौत से जिले की राजनीति भी गरम हो गई है। सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अपने समर्थकों के साथ वाहनों का काफिला लेकर पीड़ित परिवार का हालचाल लेने दर्जीपुरवा गांव की ओर जा रहे थे। इसकी भनक लगते ही एडीएम योगानंद पांडेय, एएसपी बीसी दूबे व एसडीएम राजेश कुमार मिश्रा भारी पुलिस बल के साथ इकौना तहसील के पास पहुंच गए। तहसील के निकट बौद्ध परिपथ पर बैरीकेडिंग कर काफिले को रोक दिया गया। प्रशासन ने सपाइयों को वापस लौटने के लिए कहा, लेकिन वे नहीं मानें। दबाव बनाने के बाद भी सपाई पीड़ित के गांव जाने की जिद पर अड़े रहे। इसको लेकर सपा कार्यकर्ताओं व पुलिस के बीच काफी देर तक बहस होती रही। सपाइयों ने प्रदर्शन करते हुए पुलिस व प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। लगभग आधे घंटे तक पुलिस व सपा कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की होती रही। काफी जद्दोजहद के बाद भी जब पुलिस टस सेेे मस नहीं हुई तो प्रदेश अध्यक्ष अन्य कार्यकर्ताओं के साथ वहीं धरने पर बैठ गए। इसके बाद पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस हिरासत में सपाइयों को भिनगा स्थित लोकनिर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में नजरबंद कर दिया गया। लगभग ढाई घंटे के बाद सभी को छोड़ा गया। गिरफ्तारी देने वालों में सपा जिलाध्यक्ष सर्वजीत यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष जीतेंद्र यादव, पूर्व विधायक इंद्राणी वर्मा, जिला उपाध्यक्ष रामकुमार शुक्ला, डीसी यादव, सत्यपाल पटेल, सत्येंद्र प्रताप सिंह, डॉ. इकबाल मंसूरी आदि शामिल रहे। 

राष्ट्रीय अध्यक्ष अपने निधि से देंगे एक लाख रुपये 

सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जीतेंद्र यादव ने बताया कि ढाई घंटे तक पुलिस हिरासत में रहने के बाद प्रदेश अध्यक्ष अन्य कार्यकर्ताओं के साथ बहराइच कार्यक्रम में हिस्सा लेने चले गए। यहां से वे लखनऊ रवाना हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवार की मदद के लिए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी निधि से एक लाख रुपये देने की घोषणा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.