लखनऊ। उत्तार प्रदेश की अखिलेश सरकार के राज्य मंत्रियों में जोरदार असंतोष है। कल रघुराज प्रताप सिंह के शपथ ग्रहण के बाद 18 राज्य मंत्रियों ने सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से मिलकर अपना असंतोष प्रकट किया।

राज्य मंत्रियों ने शिकायत की कि उनके पास महत्वपूर्ण काम नहीं है। कैबिनेट मंत्री उनको तवज्जो नहीं देते। सपा प्रमुख ने कहा कि मुख्यमंत्री से बात की है और जल्द ही वह उनसे अलग-अलग चर्चा करेंगे। मंत्रियों के दर्द से सहानुभूति दिखाने के साथ मुलायम सिंह यादव ने उन्हें डपटा भी। नेताजी ने कहा कि यदि लोकसभा चुनाव में अच्छा परिणाम नहीं आया मंत्री बनने का क्या मतलब रहेगा।

------------

जूनियर मंत्रियों ने मांगा काम

जब अखिलेश सरकार में राजा भैया की वापसी का समारोह सिमट रहा था तब पार्टी के प्रदेश कार्यालय में सपा प्रमुख मुलायम सिंह राज्य मंत्रियों का दर्द सुन रहे थे। करीब 18 मंत्रियों की सबसे बड़ी शिकायत यह थी उनके पास काम नहीं है और कैबिनेट मंत्री उन्हें कोई तवज्जों नहीं देते।

--------------

मुख्यमंत्री निकालेंगे रास्ता

मुलायम ने मुख्यमंत्री से कहा है कि मंत्रियों बात की जाए और समस्या का समाधान किया जाए। सपा प्रमुख मुलायम सिंह के पास से निकले कई राज्यमंत्री सीधे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सरकारी आवास पर पहुंचे, लेकिन मुख्यमंत्री वित्ताीय प्रबंधन पर एक बैठक में हिस्सा लेने के कारण मुलाकात नहीं हो सकी। राज्यमंत्रियों को बताया गया कि वह दशहरा और बकरीद के अवकाश के बाद उनकी बात सुनी जाएगी। मंत्री चार-चार के ग्रुप में मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे।

सपा प्रमुख ने डपटा

सूत्रों का कहना है मुलायम ने मंत्रियों को झिड़की भी दी और लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटने को कहा। उन्होंने कहा कि हर राज्यमंत्री कम से कम दो लोकसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। मुलायम ने नाराजगी भरे लहजे में कहा कि जो मंत्री प्रत्याशी को जिता नहीं पाया, तो उसके भविष्य के बारे में जरूर सोचना होगा।

------------------

कैबिनेट मंत्री भी बुलाए जायेंगे

राज्य मंत्रियों के साथ बैठक में सपा प्रमुख ने यह संकेत भी दिया कि वह जल्द ही कैबिनेट मंत्रियों को बुलाकर संगठन और लोकसभा क्षेत्रों की जिम्मेदारी सौंपेंगे। उनसे राज्य मंत्रियों की समस्याओं पर भी बात होगी।

--------------------

ये राज्यमंत्री मिले मुलायम से

मनोज पांडेय, मनोज पारस, फरीद महमूद किदवई, शखलाल माझी, नतिन अग्रवाल, राममूर्ति वर्मा, नरेन्द्र वर्मा, शिवाकात यादव, चितरंजन स्वरूप, महबूब अली, शाहिद मंजूर, कमाल अख्तर, पवन पांडेय, मान सिंह चौहान, राजीव कुमार सिंह, आरके आर्या और मान सिंह चौहान।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस