Move to Jagran APP

धर्मांतरण रोकने को सख्त कानून बनाए प्रदेश सरकार : योगी

गोरक्षपीठाधीश्वर एवं भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर में कहा कि धर्मांतरण राष्ट्र विरोधी है। उत्तर प्रदेश सरकार इस पर अंकुश लगाने के साथ कड़ा कानून बनाए। धर्मांतरण पर इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले का स्वागत दिया गया

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 21 Dec 2014 07:28 PM (IST)Updated: Sun, 21 Dec 2014 07:34 PM (IST)

लखनऊ। गोरक्षपीठाधीश्वर एवं भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर में कहा कि धर्मांतरण राष्ट्र विरोधी है। उत्तर प्रदेश सरकार इस पर अंकुश लगाने के साथ कड़ा कानून बनाए। धर्मांतरण पर इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि जिन पांच लड़कियां के संबंध में फैसला दिया गया है उनको उनके पाल्यों को सौंपा जाए। मामले में परिवार की ओर से मुकदमे दर्ज होने के बावजूद कार्रवाई न होना दुखद है। उन्होंने ङ्क्षहदू बालिकाओं के अपहरण और जबरन धर्मांतरण की घटनाओं पर चिंता जताई। कहा कि ऐसी ढेरों घटनाएं हर जिले में हैं। अपराधियों के खिलाफ अदालतों में जानबूझकर सरकार लचर पैरवी कर रही है। कहा कि जिन ङ्क्षहदुओं ने किसी समय लालच, भय या अन्य वजह से अपना धर्म बदला था और उनके घर वापसी पर यदि सरकार को आपत्ति है तो जबरन धर्मांतरण पर क्यों नहीं। जो तेजी घर वापसी के कार्यक्रम को लेकर दिखाई जा रही है वही तेजी धर्मांतरण के मामले में भी दिखानी चाहिए।

loksabha election banner

केंद्र के इशारे पर धर्मांतरण: शिवपाल

लोक निर्माण मंत्री शिव पाल सिंह यादव ने कहा कि केंद्र सरकार के इशारे पर धर्मांतरण कराया जा रहा है। इस सरकार का रिमोट राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पास है। मंत्री ने मैनपुरी एक कार्यक्रम में कहा कि सपा ने तय कर लिया है कि संघ के नापाक मंसूबे कभी पूरे नहीं होने देगी। प्रदेश में अमन-चैन बिगाडऩे वाले से कड़ाई से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि नगर विकास मंत्री आजम खां अपनी जगह पर सही हैं, जबकि केंद्र सरकार पाखंड का सहारा ले रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.