Move to Jagran APP

एसएसपी की डांट के बाद ऑफिस को चमकाने में जुटे पुलिसकर्मी, कोने-कोने में लगाई झाड़ू-की धुलाई

पहले दिन निरीक्षण के दौरान ऑफिस में एसएसपी को मिली परिसर में पान और गुटखे की पीक। जमकर लगाई फटकार, अगले दिन हाथ में झाड़ू लिए सफाई अभियान में जुट गए कर्मचारी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Jul 2018 01:21 PM (IST)Updated: Wed, 11 Jul 2018 01:38 PM (IST)
एसएसपी की डांट के बाद ऑफिस को चमकाने में जुटे पुलिसकर्मी, कोने-कोने में लगाई झाड़ू-की धुलाई
एसएसपी की डांट के बाद ऑफिस को चमकाने में जुटे पुलिसकर्मी, कोने-कोने में लगाई झाड़ू-की धुलाई

लखनऊ(जागरण संवाददाता)। राजधानी में बुधवार सुबह डालीगंज स्थित एसएसपी ऑफिस में पुलिस कर्मचारी हाथ में झाड़ू लिए सफाई करते दिखाई दिए। कार्यालय कक्ष से लेकर परिसर के कोने-कोने को चमकाने में जुट गए। दरअसल, एक दिन पहले यानी मंगलवार को नवागंतुक एसएसपी कलानिधि नैथानी के पुलिस ऑफिस के प्रथम निरीक्षण किए जाने के दौरान परिसर में पान और गुटखे की पीक मिली थी। इस पर एसएसपी ने नाराजगी जताते हुए सभी को अल्टीमेटम दिया था।

loksabha election banner

इंस्पेक्शन में गायब मिले थे कर्मचारी:

मंगलवार को एसएसपी के पहले दिन निरीक्षण के दौरान ऑफिस में अफरातफरी मच गई। निरीक्षण में अपने ऑफिसों से कई अधिकारी व कर्मचारी गायब मिलें। इस पर सभी के वक्त पर न आने पर उन्हें फटकार लगाई। एसएसपी ने उन्हें अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अनुशासन हीनता कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को रोजना सुबह 09:30 बजे दफ्तर आने के निर्देश जारी किए। अब लेट पहुंचे तो पुलिस वालों की खैर नहीं, मिलेगा रेड मार्क:

वाचक त्रिलोकी सिंह से पुलिस ऑफिस में तैनात उपस्थिति रजिस्टर बनाने के लिए निर्देश दिया। एसएसपी ने कहा कि सुबह 10 बजे तक कार्यालय में उपस्थित न होने वाले अधिकारी-कर्मचारियों के नाम के आगे लाल गोला बना दिया जाएगा। समय पर कार्यालय न आने वाले अधिकारी और कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। सभी स्पष्टीकरण वह स्वयं देंखेंगे। उन्होंने बताया कि सभी अधिकारी-कर्मचारी शाम साढ़े चार बजे फिर से उपस्थिति रजिस्टर में अपने हस्ताक्षर करेगे। अगर किसी कर्मचारी का हस्ताक्षर दूसरे व्यक्ति ने बताया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दफ्तर में बेतरतीब रखी पत्रावलियों को व्यवस्थित ढंग से रखने को कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.