Move to Jagran APP

लखनऊ में दारोगा की आशिक मिजाजी से महिलाएं परेशान, एसएसपी से शिकायत

दारोगा जबरन मोबाइल नंबर लेकर रात में कॉल करके अश्लील बातें करता है। जब उसका विरोध किया जाता है तो पतियों और परिवार के सदस्यों को झूठे मुकदमों में फंसाकर जेल भेजने की धमकी देता है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 18 Aug 2018 01:35 PM (IST)Updated: Sat, 18 Aug 2018 04:06 PM (IST)
लखनऊ में दारोगा की आशिक मिजाजी से महिलाएं परेशान, एसएसपी से शिकायत
लखनऊ में दारोगा की आशिक मिजाजी से महिलाएं परेशान, एसएसपी से शिकायत

लखनऊ (जेएनएन)। सूबे की राजधानी लखनऊ में 'मित्र पुलिस' बेहद आशिक मिजाज हो गई है। आलमबाग क्षेत्र में दारोगा की आशिक मिजाजी से परेशान महिलाओं ने एसएसपी से शिकायत की है।

loksabha election banner

लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी से महिलाओं ने बताया कि दारोगा जबरन मोबाइल नंबर लेकर वह रात में कॉल करके अश्लील बातें करता है। जब उसका विरोध किया जाता है तो पतियों और परिवार के अन्य सदस्यों को झूठे मुकदमों में फंसाकर जेल भेजने की धमकी देता है। एसएसपी के निर्देश पर एएसपी (पूर्व) शिकायतों की जांच कर रहे हैं।

लखनऊ के आलमबाग कोतवाली क्षेत्र के गढ़ी कनौरा चौकी प्रभारी मनोहरलाल यादव के खिलाफ शिकायत लेकर तीन महिलाएं एसएसपी आवास पहुंची थीं। एक महिला का आरोप है कि कुछ महीने पहले शादी समारोह के दौरान उसका डांस देखकर दारोगा मनोहरलाल उसके पीछे पड़ गए। मोबाइल नंबर देने से मना करने पर मनोहर ने फोन छीनकर अपने नंबर पर कॉल कर ली। इसके बाद से वह हर रोज फोन करने लगा। फोन न उठाने पर घर पहुंच जाता है और पति को झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भेजने की धमकी देता है।

महिला ने उसके फोन करने से पति से रिश्ते बिगडऩे की दुहाई दी तो दारोगा ने देर रात फोन करना शुरू कर दिया। वहां शिकायत लेकर आई दूसरी महिला ने बताया कि दारोगा का मुखबिर युवक उसके इशारे पर इलाके में रात दिन बाइक लेकर चक्कर काटता रहता है। महिलाओं के बारे में जानकारी करने के बाद दारोगा को उनके फोन नंबर उसे देता है। इसी मुखबिर युवक ने सरेबाजार उसके साथ छेड़छाड़ की। थाने में उसके खिलाफ तहरीर देने पर दारोगा ने उल्टा महिला के खिलाफ ही रिपोर्ट दर्ज कर ली। महिला ने अपनी तरफ से गवाही देने के लिए मोहल्ले की महिला को थाने लेकर गई तो मनोहर लाल ने उसका नाम भी झूठे मुकदमे में शामिल कर लिया।

दरोगा की अश्लील बातें सुनकर एएसपी ने फटकार कर भगाया

पीडि़त महिलाएं बयान देने एएसपी पूर्वी के कार्यालय पहुंची। उनसे पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद एएसपी ने दारोगा मनोहर लाल को बुलवाया। उसका पक्ष पूछने पर दारोगा अपने ऊपर लगे सारे आरोपों को बेबुनियाद बताकर सफाई देने लगा। दारोगा का कहना है कि महिलाएं खुद उसे फोन करके अश्लील बातें करती हैं। मना करने पर थाने आने की धमकी देती हैं, इसलिए भयभीत होकर वह उनसे बात करता है।

दारोगा की दलीलें सुनकर महिलाओं ने आधा दर्जन से ज्यादा कॉल रिकार्डिंग एएसपी का सुना दी। रिकार्डिंग में आपत्तिजनक और अश्लील बातें सुनकर एएसपी का पारा चढ़ गया और फटकार लगाते हुए दारोगा को कार्यालय से बाहर भगा दिया। एएसपी ने बताया कि पूरे मामले की जांच करने के बाद उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अब महिलाओं को न्याय की उम्मीद है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.