लखनऊ(जागरण संवाददाता)। गुरु गोबिंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज ने डॉ. अखिलेश दास अंडर-14 क्रिकेट लीग का खिताब जीत लिया है। फाइनल मुकाबले में स्पोर्ट्स कॉलेज की टीम ने कुशाग्र सिंह की शानदार बल्लेबाजी (58 रन) की बदौलत एलडीए कोचिंग सेंटर रेड को 6 विकेट से शिकस्त दी।

डॉ. अखिलेश दास स्टेडियम में बुधवार को खेले गए इस खिताबी मुकाबले में एलडीए कोचिंग सेंटर रेड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 37.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 130 रन बनाए। टीम की शुरुआत काफी खराब रही। ओपनर बल्लेबाज जीशान (0) व आर्यन राज (1) पर जल्द ही पवेलियन लौट गए। हालाकि इसके बाद खेलने उतरे अनिमेष मिश्र ने 30 और ए. अहमद ने 15 रन बनाकर कुछ देर तक विकेट गिरने का सिलसिला रोका। इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद अनिकेत दीक्षित व शिवाक भाष्कर ने क्त्रमश: 33 और 28 रनों की पारी खेलकर टीम को 100 के पार पहुंचाया।

अनिकेत ने अपनी 33 रनों की पारी में 50 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके लगाए, जबकि शिवाक ने 40 गेंद खेलकर दो बार गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाया। जीजीएस स्पोर्ट्स कॉलेज की तरफ से शरद यादव ने किफायती गेंदबाजी की। शरद ने आठ ओवर में एक मेडन के साथ 29 रन देकर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। वहीं दो विकेट आशीष चौधरी को मिला। इसके जवाब में खेलने उतरी स्पोर्ट्स कॉलेज की टीम को भी शुरुआती झटके लगे। चौथे नंबर पर खेलने उतरे कुशाग्र सिंह ने 93 गेंदों पर नौ चौके की मदद से 58 और शशाक ने तेजी से 41 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। कुशाग्र को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Posted By: Jagran