लखनऊ (जेेेएनएन)। स्पाइसजेट एयरलाइंस अक्टूबर व नवंबर में पांच नए मार्गों कानपुर-मुंबई, कानपुर-कोलकाता, वाराणसी-बेंगलुरु, वाराणसी-कोलकाता और गोरखपुर-बेंगलुरु के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू करने जा रहा है। इन सीधी उड़ानों के शुरू होने से यात्रियों का समय व पैसा दोनों बचेंगे। बुधवार को मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए मार्गों पर सेवाएं शुरू करने के लिए स्पाइसजेट के अधिकारियों को उत्तर प्रदेश नागर विमानन प्रोत्साहन नीति के तहत 'स्टेट इंसेंटिव एलिजिबिलिटी प्रमाणपत्र दिया। इसके साथ ही योगी ने कंपनी से कहा कि कुछ और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मार्गों में भी हवाई सेवाएं शुरू करें।
नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा कि प्रदेश में पहले सिर्फ गोरखपुर, लखनऊ और वाराणसी से नागरिक उड़ानें थीं। अब इसमें आगरा, इलाहाबाद और कानपुर भी जुड़ गए हैं। शीघ्र ही मुरादाबाद, अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट, झांसी और सोनभद्र से भी हवाई सेवा शुरू होंगी।


स्पाइसजेट साल भर पहले तक सिर्फ तीन मार्गों पर हवाई सेवाएं उपलब्ध कराता था। उसने चार और नए मार्गों पर सेवाएं शुरू की हैं। इसमें पांच और मार्ग अक्टूबर व नवंबर से जुड़ जाएंगे। कंपनी कुछ अन्य मार्गों पर भी संभावनाएं तलाश रही है। इस दौरान ग्राम विकास मंत्री डॉ.महेंद्र सिंह, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, निदेशक नागरिक उड्डयन सूर्यपाल गंगवार, स्पाइसजेट के चीफ मार्केटिंग अफसर देबाजो महर्षि और एसोसिएट वाइस प्रेसीडेंट सीएस पलनी आदि मौजूद थे।

कब कहां से शुरू होगी सेवा
- मुंबई-कानपुर-चार अक्टूबर
- कोलकाता-कानपुर- एक नवंबर
- गोरखपुर-बेंगलुरु व कानपुर-बेंगलुरु-पांच नवंबर
- बेंगलुरु-वाराणसी- सात नवंबर

किसका कितना होगा किराया
कानपुर से मुंबई-4220 रुपये
कानपुर से कोलकाता-3472 रुपये
वाराणसी से बेंगलुरु-4072 रुपये
वाराणसी से कोलकाता-3760 रुपये
नोट-यह डायनेमिक किराया है। सीटें घटने के साथ किराया बढ़ता जाएगा।
 

Posted By: Ashish Mishra