Move to Jagran APP

Coronavirus In UP: यूपी में कोरोना की फिर बढ़ी रफ्तार, अब 134 मरीज, गौतमबुद्ध नगर में सबसे ज्यादा 30 केस

UP Coronavirus यूपी में कोरोना संक्रम‍ितों की रफ्तार एक बार फ‍िर बढ़ रही है। बीते 24 घंटे में 26 नए रोगी मिले हैं। 10 गंभीर रोगी अस्‍पताल में भर्ती हैं। गौतमबुद्ध नगर में सबसे ज्यादा 30 एक्टिव केस हैं। वहीं स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग ने सतर्क रहने का अलर्ट जारी क‍िया है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Fri, 24 Mar 2023 09:48 AM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2023 09:48 AM (IST)
Coronavirus In UP: यूपी में कोरोना की फिर बढ़ी रफ्तार, अब 134 मरीज, गौतमबुद्ध नगर में सबसे ज्यादा 30 केस
Coronavirus In UP: यूपी में कोरोना की फिर बढ़ रही रफ्तार

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। यूपी में कोरोना की रफ्तार फिर बढ़ रही है। बीते दो दिनों से लगातार ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। जहां बुधवार को 43 नए मरीज मिले थे वहीं गुरुवार को 26 नए मरीज सामने आए हैं। इसमें गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद व लखनऊ में पांच-पांच मरीज मिले हैं और शामली व बागपत में दो-दो रोगी मिले हैं। इस समय कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 134 हो गई है।

loksabha election banner

सबसे ज्यादा 30 एक्टिव केस गौतमबुद्ध नगर में हैं। वहीं दूसरे नंबर पर गाजियाबाद में 26, लखनऊ में 21, सहारनपुर में सात, वाराणसी में छह, बागपत व महाराजगंज में पांच-पांच और मेरठ व मुजफ्फरनगर में चार-चार कोरोना रोगी हैं। बाकी जिलों में दो या उससे कम मरीज हैं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशक डा. लिली सिंह ने बताया कि कोरोना के मरीजों की बढ़ रही संख्या को देखते हुए जांच बढ़ाई जा रही है। बीते 24 घंटे में 33,870 लोगों की कोरोना जांच की गई।

पहले हर दिन करीब 20 हजार लोगों की कोरोना जांच की जा रही थी। सभी जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह जांच के काम में तेजी लाएं। लोगों से भी अपील की जा रही है कि वह कोरोना प्रोटोकाल का पालन करें। मास्क लगाने के साथ-साथ दो गज की शारीरिक दूरी के नियम का सख्ती से पालन करें।

प्रदेश में बढ़े कोरोना के केस, सतर्कता बरतें

देश में कोरोना वायरस के केस फिर से बढ़ने लगे हैं।प्रदेश के कुछ जिलों में भी संक्रमित मिले हैं।इसे देखते हुए शासन ने आमजन से सतर्कता व बचाव के उपाये अपनाने की अपील की है।साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को अस्पतालों की ओपीडी में आने वाले खांसी, जुकाम और बुखार के मरीजों की सैंपलिंग कराने के निर्देश दिए हैं।

सीएमओ डा. आलोक रंजन ने बताया कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या एक हजार का आंकड़ा फिर से पार कर गई है।इसलिए सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।प्रदेश के कुछ जिलों में भी संक्रमित मिले हैं।हालांकि मौसमी बुखार और इंफ्लूएंजा ए के लक्षण वाले मरीज पहले से ही हैं।इसलिए संक्रमितों में फर्क करना मुश्किल है।जीएसवीएम मेडिकल कालेज के एलएलआर अस्पताल, उर्सला अस्पताल, कांशीराम चिकित्सालय और ट्रामा सेंटर तथा ग्रामीण अंचल की सभी सीएचसी में सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.