लखनऊ, जेएनएन। Lockdown 3.0 in Lucknow: लॉकडाउन में फंसे लोगों को श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से लखनऊ पहुंचाने का सिलसिला जारी है। मंगलवार सुबह महारास्ट्र के अकोला से 1212 श्रमिको को लेकर स्पेशल ट्रेन लखनऊ के चारबाग स्टेशन पहुंची। यहां से उनको परिवहन निगम की बसों से उनके जिलों को भेजा गया। इस ट्रेन से लखनऊ आने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को 555 रूपए किराया देना पड़ा। वहीं, शाम को भी बड़ोदरा से एक स्पेशल ट्रेन लखनऊ पहुंच रही है।  

प्रवासी को लेकर लखनऊ आने वाली यह चौथी ट्रेन थी। रविवार सुबह पहली ट्रेन नासिक रोड से आयी थी। जबकि सोमवार सुबह नागपुर और शाम को वडोदरा से स्पेशल ट्रेन आयी थी। चौथी ट्रेन अकोला से सोमवार शाम 6 बजे चली। इस ट्रेन का लखनऊ आने का समय मंगलवार सुबह 9 बजे था। लेकिन ट्रेन 4 मिनट पहले लखनऊ आ गई। स्टेशन निदेशक सुदीप सिंह सहित कई अधिकारी भी यहां मौजूद रहें। 

दो-दो बोगियों से श्रमिकों  को उतारकर उनकी जांच के बाद खाने का पैकेट दिया गया। उनको फिर बसों में बैठा दिया गया। श्रमिको को लेकर वीरगाम से बुधवार सुबह 10:50 और बेंगलूर से गुरुवार सुबह 7 बजे श्रमिक स्पेशल ट्रेन आएगी। वहीं, एक ट्रेन गुजरात के साबरमती से जौनपुर को पास हुई है। कुछ देर में गोरखपुर की ट्रेन भी गुजरेगी।

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस