Move to Jagran APP

खिलाडिय़ों के लिए खाने में क्‍या होगा खास, आइए बताते हैं मीनू

भारतीय टीम होटल हयात तो वेस्टइंडीज के खिलाड़ी होटल ताज में ठहरेंगे। दोनों ही होटल उनका स्वागत परंपरागत तरीके से करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 05 Nov 2018 08:27 AM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 08:46 AM (IST)
खिलाडिय़ों के लिए खाने में क्‍या होगा खास, आइए बताते हैं मीनू

लखनऊ, (प्रियम वर्मा)। दुनिया के दिग्गज क्रिकेटरों का इस्तकबाल करने को जहां इकाना का इंटरनेशनल स्टेडियम बेकरार है वहीं शहर के पांच सितारा होटल ताज और हयात भी मेहमानों के लिए स्वागत के लिए खास इंतजाम के साथ तैयार हैं। त्योहारी मौसम में मैच शहर के लिए डबल धमाके जैसा है। एक तरफ जहां आतिशबाजी की धूम होगी वहीं पिच पर रनों की बारिश। ऐसे में दर्शक की चांदी है। टीमें एक दिन पहले शहर पहुंचेंगी। भारतीय टीम होटल हयात तो वेस्टइंडीज के खिलाड़ी होटल ताज में ठहरेंगे। दोनों ही होटल उनका स्वागत परंपरागत तरीके से करेंगे।

loksabha election banner

मंगाई गई फॉर्मफ्रैश चिकन और ऑरेंज फिश

भारतीय खिलाड़ियों के लिए होटल में वेज और नॉनवेज के ढेरों विकल्प रखे गए हैं। नॉनवेज में खासतौर पर ओमेगा 3 प्लस फिश के साथ ऑरेंज फिश मंगवाई गई है। साथ ही फॉर्मफ्रेश चिकन होगा। इसके अलावा डिंक्स में सोडा और हार्ड डिंक्स रखी गई हैं।टीके के साथ देंगे गुलाब१वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को स्वागत के लखनवी अंदाज से रूबरू कराया जाएगा। होटल ताज के मुख्य प्रवक्ता ने बताया कि सभी खिलाड़ियों का तिलक करके आरती की जाएगी। इसके बाद उन्हें गुलाब का फूल दिया जाएगा। इसी के साथ उनके लिए स्नैक्स में सी फूड के कई विकल्प रहेंगे।

मिलेगा सेहतमंद स्वाद

दोनों ही टीमों के लिए होटलों में भेजे गए डाइट्री चार्ट के मुताबिक व्यवस्था की गई है। मैच से पहले सेहत का ध्यान रखते हुए ज्यादातर वो आइटम रखे गए हैं जो प्रोटीन और फाइबर युक्त हैं।

नवाबी अंदाज के बाद अवधी स्वाद

भारतीय खिलाड़ियों के लिए उनके कमरों में अवध की प्रमुख डिश रखी जाएंगी। इनमें गजक चीज केक, मलाई गिलौरी के अलावा सर्दियों के लिए बेहतर गुड़ की चिक्की होगी। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के लिए चाट और कचौड़ी की तमाम डिशेज वेज में विकल्प के तौर पर रहेंगी।

कॉन्टीनेंटल नॉनवेज के साथ बैकअप में रहेंगे वेज के विकल्प

वेस्टइंडीज के लिए होटल ताज की ओर से कॉन्टीनेंटल नॉनवेज रखा गया है। इसमें चिकन स्टेक्स, चिकन सॉसेजेस, मटन बॉल्स के अलावा ग्रिल्ड चिकन होगा। वहीं पिज्‍जा, पास्ता, सैंडविच और चिली पोटैटो स्नैक्स में होंगे।

अराइवल ड्रिंक में देंगे रूहआफजा

भारतीय खिलाड़ियों के लिए होटल हयात में परंपरागत तरीके से तिलक और आरती करने के बाद अराइवल ड्रिंक की व्यवस्था की गई है। अराइवल ड्रिंक में रूहआफजा का शरबत और अदरक वाली चाय का विकल्प रहेगा। मार्केटिंग और कम्युनिकेशन मैनेजर फातिमा ने बताया कि इन दो परंपरागत स्वाद के अलावा बाकी ऑन डिमांड ड्रिंक्स की व्यवस्था भी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.