Move to Jagran APP

सपा नेता के गुर्गों ने मिलावट देखने गये दारोगा का हाथ तोड़ा

प्रदेश में सत्ताधारी समाजवादी पार्टी के नेताओं की अनुशासनहीनता दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है। कभी टोल प्लाजा पर गोलीबारी होती है तो कभी सपा का झंडा लगातर कार्यकर्ता अपनी मनमानी करते हैं। फतेहपुर में कल सपा जिला उपाध्यक्ष अमरदीप सिंह के पेट्रोल पंप पर मिलावट की सूचना

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2015 01:30 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2015 01:33 PM (IST)
सपा नेता के गुर्गों ने मिलावट देखने गये दारोगा का हाथ तोड़ा

लखनऊ। प्रदेश में सत्ताधारी समाजवादी पार्टी के नेताओं की अनुशासनहीनता दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है। कभी टोल प्लाजा पर गोलीबारी होती है तो कभी सपा का झंडा लगातर कार्यकर्ता अपनी मनमानी करते हैं। फतेहपुर में कल सपा जिला उपाध्यक्ष अमरदीप सिंह के पेट्रोल पंप पर मिलावट की सूचना पर पहुंचे दारोगा के साथ इसके गुर्गों ने काफी अभद्रता की। दारोगा की वर्दी फाडऩे के बाद इन लोगों ने पीट-पीटकर दारोगा का हाथ भी तोड़ दिया।

loksabha election banner

फतेहपुर के ज्वालागंज बस स्टाप के पास सपा नेता अमरदीप सिंह पप्पू के पेट्रोल पंप के पेट्रोल में पानी निकलने की खबर पर जांच करने गए जेल चौकी इंचार्ज व आबूनगर चौकी इंचार्ज से झड़प हो गई। पेट्रोल पंप मालिक के साले ने आबूनगर चौकी इंचार्ज पर हाथ उठा दिया, जिससे उनकी वर्दी फट गई। दोनों के बीच गुत्थमगुत्था के बीच पुलिस फोर्स ने पहुंचकर लाठियां चटकानी शुरू कर दी। पुलिस साले व सेल्समैन समेत तीन को पकड़कर कोतवाली ले गई। डीएसओ व इंडियन ऑयल टीम ने मौके पर जाकर तेल का नमूना जांच के लिए भेजा, जिससे पांच घंटे तक पेट्रोल पंप बंद रहा।

जेल चौकी इंचार्ज प्रदीप कुमार दिन में सपा नेता के पेट्रोल पंप में पेट्रोल लेने गये। पेट्रोल में पानी मिला होने पर सेल्समैन आशुतोष पांडेय को फटकार लगाने लगे। उसी बीच आबूनगर चौकी इंचार्ज धीरेंद्र सिंह भी आ गए और दफ्तर में शिकायत करने पहुंचे। इस बीच दफ्तर में पेट्रोल पंप मालिक के साले विनीत सिंह से झड़प हो गई। सपा नेता के साले ने दरोगा धीरेंद्र सिंह पर हाथ उठा दिया तो गुत्थमगुत्था शुरू हो गई और झड़प में दरोगा धीरेंद्र सिंह की वर्दी फट गई। इसकी सूचना पर कोतवाल रामसूरत सोनकर पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। इस टीम ने ड्राईवर सुधीर पांडेय, सेल्समैन आशुतोष पांडेय व साले विनीत सिंह को कोतवाली भेजा।

इस मामले में कोतवाल रामसूरत सोनकर ने बताया कि पेट्रोल तथा डीजल में पानी की मिलावट की शिकायत पर पेट्रोल पंप मालिक के साले ने सेल्समैन व ड्राईवरों के साथ मिलकर अराजकता फैलाकर दरोगा धीरेंद्र सिंह से मारपीट की, जिससे उनकी वर्दी फट तक गई और वह जख्मी हो गए। इसके बाद डीएसओ ओमप्रकाश, सदर पूर्ति निरीक्षक रामचंद्र पटेल व इंडियन ऑयल के फील्ड अफसर मो. इलियास अंसारी मौके पर पहुंचकर पेट्रोल के तेल की जांच की। उसके बाद तेल का सैंपल भरकर जांच के लिए भेजा। डीएसओ का कहना था कि प्रारंभिक जांच में मिलावट नहीं मिली, जिस पर इंडियन ऑयल अफसर सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है।

सपा जिला उपाध्यक्ष अमरदीप सिंह पप्पू का कहना था कि पेट्रोल में पानी नहीं मिला था बल्कि दरोगा यहां पर फ्री में पेट्रोल लेने आए थे और तेल न देने पर साले को दफ्तर में घुसकर पीटा। फिर कलेक्शन का 10 लाख रुपए भी लूट लिये। बीच बचाव में वह खुद जख्मी हो गए और शाम साढ़े छह बजे तक पेट्रोल पंप बंद रखना पड़ा।

देर रात तक चला समझौते का प्रयास

इस प्रकरण में सत्ता की हनक पर देर रात तक समझौते का प्रयास चलता रहा। इंसपेक्टर रामसूरत सोनकर व सपा नेता अमरदीप सिंह पप्पू एक दूसरे पक्ष पर मुकदमा दर्ज कराने की बात कहते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.