लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश मिशन 2022 की तैयारी में जुटी समाजवादी पार्टी ने अन्य पिछड़ों को साधने की कोशिश तेज कर दी है। रविवार को पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के 10 महानगर व 55 जिलाध्यक्षों की तैनाती में गैर यादव बिरादरियों को प्रतिनिधित्व देकर पार्टी ने सामाजिक व राजनीतिक दायरा बढ़ाने का प्रयास भी किया है।

समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजपाल कश्यप ने दस महानगर व 55 जिलाध्यक्षों की सूची जारी की, जिसमें आगरा महानगर में राजेंद्र प्रसाद राठौर, कानपुर महानगर में दिनेश मौर्य, झांसी महानगर में राजू प्रजापति, प्रयागराज महानगर में राकेश वर्मा सोनकर, वाराणसी महानगर में बच्चा साहनी, अयोध्या महानगर में अरुण निषाद, बरेली महानगर में विशाल कश्यप, मुरादाबाद में ओमवीर सैनी, सहारनपुर में रामकुमार धीमान और मुजफ्फरनगर में रमनकुमार उर्फ टीटू पाल को अध्यक्ष नामित किया है।

इसके अलावा नवनियुक्त जिलाध्यक्षों में आगरा में नंदकिशोर कश्यप, मैनपुरी में विश्वनाथ प्रजापति, मथुरा में जगदीश निषाद, एटा में शिवराज सिंह कश्यप, कासगंज में उदयभान सिंह राजपूत, हाथरस में कौशल भाई, कानपुर देहात में संदीप कश्यप, कानपुर ग्रामीण शिव सिंह पाल, फर्रुखाबाद में अरविंद कश्यप, झांसी में संतोष रायवार, ललितपुर में अशोक साहू, जालौन में अभिषेक रायकवार, बांदा में शिवकरन पाल, हमीरपुर में सुनील सविता, महोबा में प्रेम विश्वकर्मा, चित्रकूट में सीताराम कश्यप, प्रयागराज में कृपाशंकर बिंद, फतेहपुर में जितेंद्र निषाद, प्रतापगढ़ में इरशाद कुरैशी, कौशांबी में लवकुश मौर्य, वाराणसी में ओमप्रकाश पटेल शामिल हैं।

इसी प्रकार जौनपुर में श्याम नारायण बिंद, चंदौली में वीरेंद्र कुमार बिंद, मीरजापुर में धर्मेंद्र मोर्य, भदोही में काशीनाथ पाल, सोनभद्र में कृपाशंकर चौहान, बलिया में श्यामू ठाकुर, कुशीनगर में अजीत शर्मा, महाराजगंज में संतोष साहनी, संतकबीर नगर में रामसुरेश चौरसिया, बहराइच में राकेश कुमार निषाद, गोंडा में केशव राम पाल, श्रावस्ती में रमेशकांत बारी, बलरामपुर में सुमित कश्यप, अयोध्या में त्रिभुवन प्रजापति, अंबेडकरनगर में जितेंद्र निषाद, बाराबंकी में अखिलेश वर्मा जिलाध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं।

अमेठी में महावीर कश्यप, लखनऊ में मनोज पाल, हरदोई में विशाल अर्कवंशी, लखीमपुर में अमित वर्मा, रायबरेली में गिरिजा शंकर लोधी, सीतापुर में सुदीप कुमार मौर्य, बरेली में कमल साहू, बदायूं में रामेश्वर शाक्य, शाहजहांपुर में विनोद कुमार राठौर, मुरादाबाद में शाकिर सलमानी, संभल में ओमप्रकाश प्रजापति, बिजनौर में बीके कश्यप, अमरोहा में हेतराम सैनी, मेरठ में मनोज कुमार सैनी, बागपत में प्रदीप कश्यप, सहारनपुर में राम किशन सैनी, मुजफ्फरनगर सतीश गुर्जर और शामली में संजय जोगी को नामित किया गया है।

Edited By: Umesh Tiwari