Move to Jagran APP

देश भर में जाली नोटों की सप्लाई करता था सोहराब हुसैन, एनआइए ने दाखिल की चार्जशीट

देश के विभिन्न स्थानों पर जाली नोट की सप्लाई करने के मामले में निरुद्ध अभियुक्त सोहराब हुसैन के खिलाफ एनआइए ने आरोप पत्र दाखिल कर दिया है। सोहराब पश्चिम बंगाल के माल्दा का रहने वाला है। इसपर जाली नोट की खरीद-फरोख्त व इसकी साजिश रचने का आरोप है।

By Dharmendra MishraEdited By: Published: Wed, 12 Jan 2022 04:18 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 06:51 PM (IST)
देश भर में जाली नोटों की सप्लाई करता था सोहराब हुसैन, एनआइए ने दाखिल की चार्जशीट
नकली नोट की सप्लाई मामले में एनआइए ने सोहराब के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट।

लखनऊ, विधि संवाददाता। देश के विभिन्न स्थानों पर जाली नोट की सप्लाई करने के मामले में निरुद्ध अभियुक्त सोहराब हुसैन के खिलाफ एनआइए ने आरोप पत्र दाखिल कर दिया है। सोहराब पश्चिम बंगाल के माल्दा का रहने वाला है। एनआइए ने इसके खिलाफ जाली नोट की खरीद-फरोख्त व इसकी साजिश रचने के साथ ही विधि विरुद्ध क्रिया कलाप निवारण अधिनियम की धारा 16 व 18 में आरोप पत्र दाखिल किया है। एनआइए की विशेष अदालत में संज्ञान पर सुनवाई अभी बाकी है।

loksabha election banner

25 नवंबर, 2019 को एटीएस ने सीतापुर रोड पर जाली नोटों की खेप के साथ एक महिला समेत तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया था। इनके पास से एक लाख 79 हजार का जाली भारतीय नोट बरामद हुआ था। इनमें नशीबा खातुन व अमीनुल इस्लाम पश्चिम बंगाल के माल्दा जबकि अभियुक्त फूलचंद लखीमपुर खीरी का रहने वाला है। इस मामले की रिपोर्ट एटीएस के इंस्पेक्टर चैम्पियन लाल ने थाना एटीएस में दर्ज कराई थी। इसके बाद विवेचना एनआइए को सौंप दी गई। 16 जुलाई, 2021 को एनआइए ने सोहराब हुसैन को गिरफ्तार किया। इसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। एनआइए की विवेचना अभी जारी है।

लखनऊ पुलिस ने भी पकड़े जाली नोटों के कई सौदागरः इधर लखनऊ पुलिस ने भी जाली नोटों का सौदा करने वाले कई संदिग्धों को नेपाल बॉर्डर और लखनऊ से गिरफ्तार किया है। लखनऊ और नेपाल बॉर्डर से भारी संख्या में जाली नोट भी बरामद की गई है। पुलिस के अनुसार गिरोह काफी लंबा है। अन्य सदस्यों की तलाश भी की जा रही है। यूपी समेत देश के कई हिस्सों में जाली नोटों की सप्लाई करने के मामले में इनकी भूमिक संदिग्ध हो सकती है। पूछताछ की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.