Move to Jagran APP

Lucknow Car Market: 1.20 करोड़ की मर्सिडीज-BMW समेत छह महंगी गाड़ियां बिकी

Lucknow Car Market मंगलवार तक बिके दो हजार दोपहिया चौपहिया वाहन। एलीट क्लास की छह गाड़ियां आई सड़कों पर दोपहिया चौपहिया वाहनों के शोरूम में भीड़। महंगी मध्यम वर्ग और हल्की कारें लोगों ने की पसंद। रफ्तार भरने वाले दोपहिया वाहनों की बिक्री हुई तेज।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 07:39 AM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 12:20 PM (IST)
Lucknow Car Market: 1.20 करोड़ की मर्सिडीज-BMW समेत छह महंगी गाड़ियां बिकी
Lucknow Car Market: एलीट क्लास की छह गाड़ियां आई सड़कों पर दोपहिया चौपहिया वाहनों के शोरूम में भीड़।

लखनऊ, जेएनएन। नवरात्र पर गाड़ियों का बाजार गर्म हो उठा है। एक करोड़ 20 लाख की मर्सिडीज सबसे महंगी गाड़ी के तौर पर बिकी। इसी ब्रांड की दो गाड़ियां 70-70 लाख की और सड़कों पर आई है। इसके अलावा बीएमडब्ल्यू की तीन कारें भी बेची गईं। इनकी कीमत 62 लाख, 60 लाख और 40 लाख रुपये है। एलीट क्लास की कुल छह गाड़ियां नवरात्र में बिकीं। 

loksabha election banner

मंगलवार तक 741 कार और 1258 दोपहिया वाहन सड़क पर आ चुके हैं। पहले दिन तकरीबन आठ करोड़ रुपये कीमत के वाहनों को लोगों ने खरीदा था। वाहन बिक्री का यह आंकड़ा आमदिनों की तुलना में लगातार बढ़ रहा है। हुंडई, महेंद्रा, इनोवा, मारुति आदि सिगमेंट की गाडि़यों का बाजार भी खासा गर्म है। 

औसतन 400 से अधिक गाड़ियां प्रतिदिन बाजार में आ रही हैं। हुंडई के गुंजित कालरा ने बताया कि बाजार बेहतर हो चुका है। पुरानी भरपाई हो जाएगी। खरीदार बाजार में हैं। हरीओम शर्मा के मुताबिक दोपहिया वाहनों के सिंगमेंट में उछाल है। वहीं शाहनजफ रोड स्थित शोरूम में एक्टिवा और हांडा बाइक के खरीदारों की भीड़ रही। 

वाहन बाजार के हर सिगमेंट में खरीदारों की भीड़वाहन बाजार ने गति पकड़ना शुरू कर दी है। आमदिनों में अभी तक करीब 170 के आसपास वाहन बेचे जा रहे थे। मंगलवार तक यह औसतन 400 का आंकड़ा पार कर चुकी है। इस दौरान हुंडई ब्रांड की एक लग्जरी कार 17 लाख 74 हजार रुपये में खरीदी गई। पहले दिन बिके जहां 265 वाहन लखनऊ के संभागीय परिवहन कार्यालय में पंजीकृत किए गए थे मंगलवार तक कुल 1999 दोपहिया और चौपहिया गाड़ियां बेची जा चुकी थीं। इसी तरह दोपहिया वाहनों के सभी कैटेगरी की बिक्री जोरों पर है। एक्टिवा, होरी, हांडा, बजाज, पल्सर, वेस्पा समेत स्कूटर और बाइक तमाम माडलों के शोरूमों में भारी भीड़ देखने को मिली। 

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) सिद्धार्थ यादव ने बताया कि नवरात्र पर्व पर शुरुआती दिनों में तकरीबन 2000 वाहन बिक चुके हैं। इनमें दोपहिया और चौपहिया समेत सभी कैटेगरी के वाहन हैं। मंगलवार तक नवरात्र की शुरुआत पर आज ढाई सौ से अधिक वाहनों के रजिस्ट्रेशन के लिए प्रपत्र पहुंच गए हैं। शोरूम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.