लखनऊ,संवादसूत्र। सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह नाले में कई दर्जन अवैध शराब की पेटियां फेंकी हुई मिली। नाले में शराब की बोतलों को बहता देख ग्रामीणों में उसे उठाने की लूट मच गई। इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने सभी बोतलों को अपने कब्‍जे में ले लिया। वहीं शराब की बोतल पर प्रतिबंधित ब्रांड का लेबल देखकर पुलिस के होश उड़ गए। शराब की बोतलों पर पावर हाउस ब्रांड का नाम लिखा हुआ था जिसकी ब्रिकी पर फिलहाल रोक लगी हुई है।

पुलिस की गश्‍त की खुली पोल: ऐसे में सवाल यह उठता है कि इतनी बड़ी तादाद मे कारोबारी रात्रि में नाले में शराब फेंक कर चले गए और गश्त कर रही पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। सुबह राहगीरों द्वारा इसकी जानकारी पुलिस को हुई। सरोजनीनगर के चंद्रावल मार्ग पर नाले में मिली कई दर्जनों देसी शराब के पौवे की पेटियों से ग्रामीणों में कौतूहल का विषय बन गया। शराब मिलने की चर्चा से काफी तादाद में ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए मामले की जानकारी पुलिस को दी गई पुलिस ने मौके पहुंचकर अवैध शराब की पेटियों को अपने कब्जे में लिया और इस संबंध में जांच करने में जुट गई है।

प्रतिबंधित है शराब का ब्रांड: थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम चंद्रावल के मार्ग के किनारे नाले में वहां से गुजर रहे कुछ ग्रामीणों को शराब की पेटियों दिखाई दी। पेटियों से शराब के पौवे बिखरे पड़े थे। लोगों ने बताया कि गांव के कई लोग पौवे भी बटोर ले गए। थाना प्रभारी निरीक्षक महेंद्र सिंह ने बताया कि नाले में पड़ी शराब की पेटियों की जानकारी पर पुलिस ने शराब को अपने कब्जे में ले लिया है शराब के पौवों पर ब्रांड का नाम पावर हाउस लिखा हुआ है जो पहले सेल में था लेकिन अब बंद हो चुका है। इस संबंध में मामले की जांच की जा रही है करीब 50 से अधिक पेटियों से कई दर्जन पौवे बरामद हुए हैं।

Edited By: Rafiya Naz