Move to Jagran APP

दो घंटे में ही बिक गया सेंटरों से छह क्विंटल प्याज Lucknow News

मंगलवार को और सस्ता रहा प्याज बिका 32 रुपये प्रति किग्रा.। हाफेड समेत कई सेंटरों पर दो बजे के बाद पहुंचा प्याज।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 02 Oct 2019 12:51 PM (IST)Updated: Wed, 02 Oct 2019 12:51 PM (IST)
दो घंटे में ही बिक गया सेंटरों से छह क्विंटल प्याज Lucknow News
दो घंटे में ही बिक गया सेंटरों से छह क्विंटल प्याज Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। प्याज की बढ़ती कीमतों पर नकेल कसने और आमजन को सस्ता प्याज उपलब्ध कराने के लिए मंगलवार को शहर में विभिन्न एजेंसियों ने कमर कसी। अलग-अलग जगहों पर काउंटर खोल प्याज को सस्ते दरों पर बेचा गया। बीते दिन की तुलना में मंगलवार को रेट और कम रहे। 32 रुपये किग्रा. की दर से प्याज की बिक्री काउंटरों से हुई। हाल यह था कि दोपहर दो बजे तक कई सेंटरों पर प्याज उपलब्ध ही नहीं था। ढाई बजे के बाद प्याज की बिक्री शुरू हुई तो मात्र दो से तीन घंटे के बीच ही 660 किग्रा. प्याज बाजार से तत्काल बिक गया। चार क्विंटल से अधिक प्याज हाफेड के काउंटरों से बेचा गया। हालांकि, राममनोहर लोहिया पार्क में हाफेड के सेंटर से प्याज की बिक्री नहीं हुई। आलमबाग में भारी भीड़ रही। यहां 244 किग्रा. प्याज की बिक्री हुई। 

loksabha election banner

मंत्री ने किया प्याज विक्रय केंद्र का उद्घाटन

उद्यान और मंडी परिषद मंत्री श्रीराम चौहान ने मंगलवार को राजकीय उद्यान आलमबाग में प्याज विक्रय केंद्र का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने बीस लोगों को सस्ती दरों पर प्याज की पैकिंग उपलब्ध कराई। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार आमजन को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होने देगी। प्याज की दरों पर तत्काल नकेल कसी जाएगी। इस दिशा में ठोस पहल शुरू कर दी गई है। प्याज की कीमतों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए निदेशालय उद्यान एवं हाफेड में एक कंट्रोल रूम भी खोला गया है। इसका दूरभाष नंबर 0522-2288154 एवं 2288156 है। कार्यक्रम के दौरान विशेष सचिव उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण संदीप कौर, निदेशक डॉ. एसबी शर्मा, डॉ. एसके चौहान, प्रवीन कुमार, मीनादेवी, डॉ. जयराम वर्मा, समेत कई बड़े अधिकारी मौजूद रहे। 

मंडी केंद्रों से बिका प्याज

मंडी समिति के सचिव संजय सिंह ने बताया कि शहर में प्याज के बढ़ते दामों पर अंकुश लगाने के लिए समिति ने व्यापारियों के सहयोग से लगभग 26 क्विंटल प्याज की व्यवस्था की गई थी। इनमें से खाद्य औद्यानिक सहकारी विपणन संघ (हाफेड) को पांच क्विंटल, कर्मचारी कल्याण निगम डिपो को पांच क्विंटल, और मंडी समिति के केंद्रों को 14 क्विंटल प्याज भेजा गया। उन्होंने बताया कि मंडी के सभी पांच केंद्रों में छह क्विंटल साठ किग्रा. प्याज बिका। इनमें से दुबग्गा मेंं 95 किलो प्याज की बिक्री की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.