Move to Jagran APP

रौब गांठने के ल‍िए सरेराह तानी र‍िवाल्‍वर तो खुली पोल, कांग्रेस नेता के घर से नौकर ने चुराई थी र‍िवाल्‍वर

लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में यूनिटी कालेज के पास झगड़े के दौरान की थी फायरिंग की कोशिश। आरोप‍ित युवक कांग्रेसी नेता रुश्दी शयाफत हुसैन के घर में नौकर था। काम के दौरान उसने ड‍िज‍िटल लाकर से र‍िवाल्‍वर रुपये चुराए थे।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 11:50 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 06:40 AM (IST)
कांग्रेसी नेता रुश्दी के यहां से नौकर ने लाइसेंसी रिवाल्वर और 15 हजार रुपये चोरी किए थे।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। महानगर सेक्टर सी में रहने वाले कांग्रेसी नेता रुश्दी शयाफत हुसैन के घर से उनके नौकर इरफान ने रिवाल्वर और नकदी चोरी की। इसके बाद ठाकुरगंज इलाके में यूनिटी कालेज के पास हुए झगड़े के दौरान उसने विपक्षियों पर पर रिवाल्वर तान कर फायरिंग की कोशिश की पर लाक हो जाने के कारण वह फायरिंग नहीं कर सका। पुलिस ने इरफान उसके साथी और एक नाबालिग को पकड़ा है।

loksabha election banner

डीसीपी पश्चिम एच चन्नप्पा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में मड़ियांव प्रीति नगर का इरफान उसका साथी सैयद हसनैन है। इसके अलावा एक नाबालिग है। जिसे बाल संरक्षण गृह भेजा गया है। इरफान और हसनैन को जेल भेज दिया। इरफान, कांग्रेस नेता रुश्दी के यहां नौकरी करता था। उसने रुश्दी के यहां से लाइसेंसी रिवाल्वर और 15 हजार रुपये चोरी किए थे।

इसके बाद रविवार को यूनिटी कालेज के पास इरफान के साथियों का कुछ लोगों से झगड़ा हो गया। सूचना पर इरफान, हसनैन, मो. फाजिल व कुछ अन्य लोग पहुंचे। जहां इरफान ने रिवाल्वर निकालकर फायर झोंकने का प्रयास किया पर वह लाक हो गई। इरफान पक्ष से एक किशोर भी था। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर इरफान और अन्य के खिलाफ मुकदमा लिखा गया।

एडीसीप पश्चिम चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि फुटेज से हमलावरों की पहचान हुई थी। सोमवार को इरफान उसके साथी हसनैन और एक नाबालिग को पकड़ा गया। वहीं, फरार आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है। इरफान के पास से रिवाल्वर, तीन कारतूस और आठ हजार रुपये बरामद किए गए हैं।

डिजिटल लाक का नहीं अलार्म : इंस्पेक्टर ठाकुरगंज हरिशंकर चंद ने बताया कि रुश्दी अपनी रिवाल्वर में लाकर में रखते थे। लाकर में डिजिटल लाक और अलार्म भी लगा रखा था। इरफान ने कई बार रुश्दी को रिवाल्वर निकालते देखा तो अलार्म बजता था। जब रुश्दी पिन निकाल देते तो अलार्म नहीं बजता था। इरफान ने कई बार रुश्दी को यह करते देखा था। इस लिए उसने जब रिवाल्वर चुराई तो अलार्म नहीं बजा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.