Move to Jagran APP

त्योहारों पर प्रशासन अलर्ट, DM ने प्रमुख बाजारों की सुरक्षा बढ़ाने के दिए निर्देश

डीएम ने पुलिस-प्रशासनिक अफसरों की बुलाई बैठक। सभी विभागों को अल्टीमेटम, लापरवाही के लिए जिम्मेदार होंगे विभागाध्यक्ष। दीपावली पर शहर में पानी और बिजली की निर्बाध आपूर्ति के निर्देश।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 07:15 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 07:15 PM (IST)
त्योहारों पर प्रशासन अलर्ट, DM ने प्रमुख बाजारों की सुरक्षा बढ़ाने के दिए निर्देश

लखनऊ, (जेएनएन)। दीपावली को ले प्रशासन प्रशासन अलर्ट है। त्योहारों पर किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हो इसके लिए शुक्रवार को जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने तमाम विभागों की बैठक बुलाकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। डीएम ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अफसरों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

कलेक्ट्रेट के कलाम सभागार में डीएम के अलावा नगर आयुक्त, एडीएम प्रशासन, टीजी पश्चिमी, वित्त और पुलिस विभाग के अधिकारियों के अलावा मजिस्टे्रट मौजूद थे। जिलाधिकारी ने कहा कि आगे कुछ दिनों में मैच के अलावा दिवाली और कई त्योहार हैं। इस दौरान शहर में सभी प्रमुख स्थानों पर बहुत अधिक भीड़-भाड़ रहेगी। इस वजह से पूरे शहर में खासकर प्रमुख स्थानों और शॉपिंग मॉल के बाहर आदि में जाम की स्थिति बनी रह सकती है। लोगों को किसी तरह की असुविधा नहीं हो इसके लिए यातायात विभाग को योजना बनाकर काम करना होगा।

बाजारों में कहां पर एकल मार्ग निर्धारित किए जा सकते हैं इसका आंकलन करें। भीड़ में कई तरह के उपद्रवी तत्व लाभ उठाने की कोशिश करते हैं। पुलिस को बाजारों में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी करनी होगी, जितने भी संवेदनशील बाजार हैं वहां पर सादी वर्दी में पुलिस के अलावा महिला पुलिस भी पर्याप्त संख्या में तैनात की जाए। सभी बाजारों की अच्छी तरह चेकिंग कर ली जाए। 

शहर में सफाई व्यवस्था बेहतर हो

डीएम ने नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी को शहर में सफाई व्यवस्था और बेहतर करने के निर्देश दिए। वहीं लेसा और जलकल विभाग को दिवाली के दिन चौबीसों घंटे बिजली की निर्बाध आपूर्ति करनेे को कहा। डीएम ने कहा कि जो भी ट्रांसफार्मर या लाइनें गड़बड़ हो सकती हों उनको समय रहते चेंज कराएं। दिवाली के दिन किसी तरह की समस्या के लिए अधिकारी खुद जिम्मेदार होंगे। डीएम ने दमकल विभाग को अलर्ट रहने को कहा। दिवाली पर पटाखों आदि से आग लगने की बहुत संभावना रहती है। खासकर ग्रामीण इलाकों में इस तरह की घटनाएं खूब होती हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.