Move to Jagran APP

यूपी में फिल्म पद्मावत के शो के दौरान पुलिस बल अधिक, दर्शक कम

प्रदेश में पुलिस बल सिर्फ सिनेमा हाल के बाहर ही नहीं है, बल्कि हाल में भी किसी बवाल की आशंका के कारण पुलिस की टुकडिय़ां तैनात हैं। भंसाली की ऐतिहासिक फिल्म पद्मावत रिलीज हो गई।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 25 Jan 2018 12:15 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jan 2018 01:33 PM (IST)
यूपी में फिल्म पद्मावत के शो के दौरान पुलिस बल अधिक, दर्शक कम
यूपी में फिल्म पद्मावत के शो के दौरान पुलिस बल अधिक, दर्शक कम

लखनऊ (जेएनएन)। देश की सर्वोच्च अदालत के आदेश के बाद आज देश में संजय लीला भंसाली की फिल्म रिलीज हो गई है। उत्तर प्रदेश के हर शहर में इस फिल्म को लेकर सुरक्षा व्यवस्था बेहद मजबूत की गई है। इसी का आलम है कि फिल्म देखने दर्शक तो कम हैं, लेकिन पुलिस बल बड़ी संख्या में मुस्तैद है।

loksabha election banner

प्रदेश में पुलिस बल सिर्फ सिनेमा हाल के बाहर ही नहीं है, बल्कि हाल में भी किसी बवाल की आशंका के कारण पुलिस की टुकडिय़ां तैनात हैं। संजल लीला भंसाली की ऐतिहासिक फिल्म पद्मावत रिलीज हो गई। फिल्म को लेकर लम्बे समय हंगामा चल रहा था। उत्तर प्रदेश में यह फिल्म रिलीज हुई, यहां पर भी कुछ हिन्दू संगठनों व करणी सेना ने फिल्म का विरोध किया। 

लखनऊ में वेब मल्टीप्लेक्स के बाहर भी करणी सेना ने प्रर्दशन किया जिसके बाद वेब मॉल ने एक पोस्टर लगा दिया था कि हम फिल्म को रिलीज नही कर रहे है। उत्तर प्रदेश में फिल्म हर जगह रिलीज हुई। इसके लिए पुलिस हर जगह मस्तैद दिखी। लखनऊ में प्रतिभा सिनेमा के अंदर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस कर्मी दर्शकों के साथ सिनेमा हॉल के अंदर मौजूद हैं।

लखनऊ में 10:30 बजे से फिल्म पद्मावत का पहला शो हुआ। प्रतिमा सिनेमा हाल में इस फिल्म का भारी सुरक्षा के बीच प्रदर्शन किया गया। इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमा हाल के बाहर दर्शक उमड़े। शहर में विधान भवन तथा मुख्यमंत्री ऑफिस के नजदीक होने के कारण प्रतिभा सिनेमा हाल पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात है। यहां पर दर्शकों में फिल्म के विरोध का असर नहीं दिखा है। दर्शकों ने फिल्म के विरोध को गलत ठहराया है। प्रतिभा के मैनेजर ओम प्रकाश ने बताया कि बॉक्स आफिस पर पद्मावत हिट होगी। इसके विरोध के एलान के बावजूद 5 शो दिखाए जाएंगे। लखनऊ में नावेल्टी सिनेमा हाल में भी काफी भीड़ उमड़ी है। 

संगम नगरी में पद्मावत का शो नहीं चला 

पद्मावत फिल्म के रिलीज के पहले ही 24 जनवरी को इलाहाबाद में पीवीआर में दो शो चले, लेकिन 25 जनवरी को शो नहीं चला।  

पीवीआर समेत सात सिनेमा घरों में जब गुरुवार को दर्शक पहुंचे तो उन्हें निराशा हाथ लगी। पीवीआर और अन्य सिनेमा घरों में बवाल की आशंका के मद्देनजर गुरुवार को फिल्म का प्रदर्शन नहीं शुरू किया गया। 

सभी सिनेमाघरों के बाहर पुलिस फोर्स तैनात है। उधर फिल्म चलाने का विरोध करने वालों ने फिल्म न दिखाए जाने पर विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम रोक दिया है। इलाहाबाद के पीवीआर के साथ ही राजकमल हॉल में शो का इंतजाम है। दोनों ही जगह पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। 

इलाहाबाद में राजकरण पैलेस बंद है। पीवीआर में एक दिन पहले ही यानी 24 जनवरी को पद्मावत के दो शो चले थे, लेकिन विरोध के एलान के कारण शो नहीं चलेगा।

उधर टिकट कम होने के कारण शहर के ही सिनेमाघर गौतम, संगीत औऱ दर्पण में भी पद्मावत का शो रुका। फिल्म के विरोध के एलान के चलते भय के कारण पद्मावत फिल्म नहीं दिखाई जा रही। दर्शक कम होने के कारण गौतम, संगीत औऱ दर्पण में पद्मावत का शो रुका।

ताजनगरी आगरा में ही हॉल में भारी पुलिस बल तैनात है। राजस्थान की सीमा से सटे होने के कारण आगरा में विरोध की बड़ी संभावना के कारण एसएसपी के साथ एसपी सिटी भी फिल्म हॉल पर बराबर नजर रखे हैं। टीडीआई के कार्निवाल में नही चला पदमावत का शो। विरोध के चलते निर्णय लिया ।

सहारनपुर में भी तीन हॉल में फिल्म का शो दिखाया जाएगा। इसके साथ ही संभल जिले में नून शो होगा। यहां पर सिनेमा घर के बाहर पुलिस तैनात है। 

उधर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सिनेमा हाल के मालिक करणी सेना के विरोध के कारण पुलिस सुरक्षा के बाद भी डरे हैं। हापुड़ के साथ ही एटा, मथुरा, बागपत तथा शामली में फिल्म का शो नहीं होगा। यहां पर सभी हॉल मालिक बड़े नुकसान के कारण बेहद डरे से हैं। 

लखीमपुर के साथ बलरामपुर तथा फिरोजाबाद में भी फिल्म का प्रदर्शन नहीं होगा। यहां थाना उत्तर क्षेत्र के सत्कार टाकीज में आज फिल्म पद्मावत रिलीज होनी थी लेकिन प्रदेश में विरोध प्रदर्शन को मद्देनजर फिल्म रिलीज नही की गई। यहां सिनेमाघर मालिक का कहना है अगर हंगामा हुआ तो प्रॉफिट से ज्यादा नुकसान हो सकता है।

डीजीपी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का होगा पालन

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने फिल्म पद्मावत की रिलीज पर बयान देते हुए कहा कि सही समय पर सही कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि फिल्म की रिलीज पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन किया जायेगा। किसी भी उपद्रवी को बख्शा नहीं जायेगा। कानून-व्यवस्था का उल्लंघन बर्दास्त नहीं किया जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.