लखनऊ, जेएनएन। संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था पीयूष मोर्डिया ने गुरुवार को राजधानी में धारा 144 लागू किया। जेसीपी के मुताबिक आगामी त्योहारों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। अराजकतत्वों की ओर से शांति व्यवस्था भांग करने की आशंका को देखते हुए लखनऊ पुलिस ने यह कार्यवाही की है। इसके तहत सभी प्रकार के सांस्कृतिक व धार्मिक कार्यक्रम तथा सभा व जुलूस प्रतिबंधित रहेंगे।

विवाह और अंतिम संस्कार में शासन की ओर से निर्धारित संख्या ही मान्य होगी। कोई भी व्यक्ति बिना अनुमति के पांच या इससे अधिक लोगों को एक जगह एकत्रित नहीं कर सकेगा। अगर कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। रात में 10 बजे से सुबह छह बजे तक लाउडस्पीकर बजाना प्रतिबंधित किया गया है। जेसीपी ने लोगों से कोरोना कर्फ्यू का पालन करने की अपील भी की है। साथ ही नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्ती के निर्देश दिए हैं। पांच जून तक धारा 144 लागू रहेगी। 

कर्फ्यू में कर रहे थे शराब की तस्करी, पांच गिरफ्तार

जानकीपुरम पुलिस ने कोरोना कर्फ्यू के दौरान शराब की तस्करी करने वाले गिरोह का राजफाश किया है। एसीपी अलीगंज अखिलेश कुमार सिंह के मुताबिक पांच लोगों को गिरफ्तार कर आरोपितों के पास से 550 पेटी बीयर बरामद किए गए हैं। आरोपित बंदी के बावजूद सेक्टर दो के मकान नम्बर 2/448 से तस्करी कर रहे थे। आरोपित लोगों को महंगे दामों में बीयर व धराब सप्लाई कर रहे थे। पकड़े गए लोगों में गोमतीनगर निवासी मोहित वर्मा, अभिषेक सिंह यादव, विपिन यादव, अंकित यादव और प्रशांत शामिल हैं। पुलिस गिरोह के अन्य लोगों के बारे में जानकारी कर रही है।