Move to Jagran APP

College Admission: लखनऊ के शिया पीजी कालेज में बीकाम और बीएससी की दूसरी कटआफ जारी, यहां देखें लिस्ट

College Admission लखनऊ के शिया पीजी कालेज में बीकाम और बीएससी में दाखिले के लिए दूसरी कटआफ जारी कर दी गई है। चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग भी आनलाइन ही होगी। वहीं नेशनल पीजी कालेज में परास्नातक कोर्सों में सीधे प्रवेश का मौका दे दिया है।

By JagranEdited By: Vikas MishraPublished: Mon, 26 Sep 2022 11:23 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 11:23 AM (IST)
शिया पीजी कालेज ने बीएससी और बीकाम पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए दूसरी मेरिट सूची जारी कर दी है।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। शिया पीजी कालेज ने सोमवार को बीएससी और बीकाम पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए दूसरी मेरिट सूची जारी कर दी है। इसमें चयनित के साथ-साथ वेटिंग वालों की सूची भी शामिल है। अभ्यर्थी कालेज की वेबसाइट के माध्यम से कटआफ देख सकते हैं। चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग भी आनलाइन ही होगी। 

loksabha election banner

प्रवेश समिति के निदेशक डा. एमएम अबु तैय्यब ने बताया कि पहली मेरिट सूची में 25 अगस्त तक आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को शामिल किया गया था। अब उन सभी को मौका दिया गया है जिन्होंने बाद में आवेदन किया है। उन्होंने बताया कि जिन अभ्यर्थियों के पास आनलाइन शुल्क जमा करने की सुविधा नहीं है, उनके लिए कैंपस में बैंक काउंटर शुरू कराया गया है। यहां पर कैश शुल्क भी जमा कर सकते हैं।

ये है दूसरी कटआफ

  • बीकाम गर्ल्स रेगुलर : 86.77 से 63.71 फीसद
  • बीकाम ब्वायज रेगुलर : 87. 78 से 56.50 फीसद
  • बीकाम ब्वायज सेल्फ फाइनेंस : 56.50 से 42.06 फीसद
  • बीकाम गर्ल्स सेल्फ फाइनेंस : 63.51 से 45.09 फीसद
  • बीएससी बायो गर्ल्स सिलेक्टेड : 96.73 से 75.26 फीसद
  • बीएससी बायो गर्ल्स वेटिंग : 75.15 से 52.05 फीसद
  • बीएससी बायो ब्वायज सिलेक्टेड : 86.63 से 69.10 फीसद
  • बीएससी गणित ब्वायज : 90.01 से 49.69 फीसद
  • बीएससी गणित गर्ल्स : 93.19 से 56.70

नेशनल पीजी कालेज : 30 सितंबर में पीजी में सीधे प्रवेश का मौका

राजधानी के नेशनल पीजी कालेज में परास्नातक कोर्सों में सीधे प्रवेश का मौका दे दिया है। कालेज के प्राचार्य प्रो. देवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि एमए अंग्रेजी, एमए-एमएससी एंथ्रोपोली, पालिटिकल साइंस, इकोनामिक्स व एमवाक में कुछ सीटें खाली हैं। इनमें 30 सितंबर तक आनलाइन आवेदन कर प्रवेश लेने का मौका दिया गया है। जो भी अभ्यर्थी निर्धारित अर्हता पूरी करते हैं, वह प्रवेश ले सकते हैं। वहीं, सोमवार से परास्नातक में एमकाम, एमए जाग्रफी, एमए साइकोलाजी और एमवाक बैंकिंग प्रथम सेमेस्टर की कक्षाएं भी शुरू हो गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.