Move to Jagran APP

Coronavirus: सीतापुर में प्रशासन अलर्ट, शापिंग मॉल पर लटका ताला; SDM ने किया इंस्‍पेक्‍शन

सीतापुर में एसडीएम सदर ने वी-टू मार्ट का निरिक्षण किया। शापिंग मॉल में लोगों की भीड़ एकत्र न होने के निर्देश दिए संचालक को प्रतिदिन समय-समय पर सफाई कराने को कहा।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 05:53 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 05:53 PM (IST)
Coronavirus: सीतापुर में प्रशासन अलर्ट, शापिंग मॉल पर लटका ताला; SDM ने किया इंस्‍पेक्‍शन
Coronavirus: सीतापुर में प्रशासन अलर्ट, शापिंग मॉल पर लटका ताला; SDM ने किया इंस्‍पेक्‍शन

सीतापुर, जेएनएन। Coronavirus: कोरोना वायरस का देश भर के लोगों में खौफ बना हुआ है। अब इसका असर सीतापुर के बाजार में भी दिखाई दे रहा है। सोमवार को एसडीएम सदर अमित भट्ट कोरोना वायरस से बचाव के क्रम में आवास विकास मुहल्ले में स्थित वी-टू मार्ट पहुंचे। इस दौरान उन्‍होंने शापिंग मॉल में लोगों की भीड़ एकत्र न होने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

इसके साथ ही मॉल संचालक को प्रतिदिन समय-समय पर सफाई कराने को कहा। शापिंग मॉल के आसपास सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने का निर्देश भी दिए हैं। इस दौरान एसडीएम ने अन्य प्रतिष्ठानों के संचालकों को भी कोरोना से बचाव के उपाय अपनाने की नसीहत दी।

 

सरकार अलर्ट 

आंख अस्पताल रोड पर स्थित वी-मार्ट में ताला लगा रहा। उसके ठीक सामने स्थित 'ए टू जेड' फैशन मॉल का शटर भी डाउन रहा। मॉल में काम करने वालों ने बताया कि कोरोना के चलते शापिंग मॉल को 22 मार्च तक बंद रखा जाएगा। इनके अलावा कई अन्य शॉपिंग प्रतिष्ठान व बड़ी दुकानें भी बंद रहीं। रोडवेज, जेल रोड व मुख्य बाजार में कई दुकानें बंद रहीं। बाजार में आम दिनों की अपेक्षा लोगों की चहलकदमी कम नजर आई। भीड़भाड़ वाले इलाकों में कम लोग दिखे। कोरोना से बचाव को लेकर प्रशासनिक अमला तैयारियों में जुटा रहा। 

जागरूक की गईं आशा व मरीज

जिला महिला अस्पताल में सीएमएस सुषमा कर्णवाल व अन्य चिकित्सकों ने अस्पताल में मौजूद आशा कार्यकर्ता, मरीज और उनके तीमारदारों को कोरोना से बचाव की सीख दी गई। वायरस के लक्षण बताए गए। हाथ धोने के बारे में बताया गया। सीएमएस ने बताया कि, चिकित्सकों को कोरोना से संबंधित ट्रेनिंग दी जा चुकी है। स्वास्थ्यकर्मियों को भी प्रशिक्षित किया जाएगा। महिला अस्पताल में नौ बेड का विशेष वार्ड बनाया गया है।

सवारियों को दी गई कोरोना से बचाव की सीख

सीतापुर जंक्शन स्टेशन पर सवारियों को कोरोना वायरस से बचाव की सीख दी गई। स्टेशन अधीक्षक एके शुक्ला की अगुवाई में रेल कर्मियों ने प्लेटफार्म पर मौजूद यात्रियों को कोरोना वायरस के लक्षण बताए गए। दिन में कई बार हाथ धोने, सेनेटाइजर का प्रयोग करने, जुकाम-खांसी होने पर मॉस्क का प्रयोग करने की नसीहत दी गई। 

नजर आने लगी जागरूकता

सावधानी ही कोरोना से बचाव है... सीख नजर आने लगी है। लोग खुद तो जागरूक हैं ही, दूसरों को भी समझा रहे हैं। बाजार में लोग मॉस्क और रुमाल से चेहरा ढक कर बाजार में खरीदारी करते दिखे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.