Move to Jagran APP

लॉकडाउन के निर्देश ताक पर रखकर ग्राहकों को बुला रहे स्टोर, एसडीएम ने निरस्त किया पास

लखनऊ के आशियाना में ईजी डे पर कार्रवाई लाइसेंस हुआ निरस्त पुरनिया पुल स्थित स्टोर पर लग रही ग्राहकों की भीड़।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 22 Apr 2020 09:18 PM (IST)Updated: Wed, 22 Apr 2020 09:18 PM (IST)
लॉकडाउन के निर्देश ताक पर रखकर ग्राहकों को बुला रहे स्टोर, एसडीएम ने निरस्त किया पास
लॉकडाउन के निर्देश ताक पर रखकर ग्राहकों को बुला रहे स्टोर, एसडीएम ने निरस्त किया पास

लखनऊ, जेएनएन। कोरोनो के खतरे को देखते हुए प्रशासन ने बड़े शापिंग स्टोरों को केवल ऑन लाइन डिलीवरी की ही अनुमति प्रदान की थी लेकिन निर्देश ताक पर रखकर तमाम स्टोर ग्राहकों की भीड़ लगा रहे हैं जिससे संक्रमण का खतरा हो सकता है। प्रशासन ने आशियाना में ईजी डे पर कार्रवाई करते हुए उसका पास निरस्त कर दिया है। 

loksabha election banner

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने राशन, दवा और अन्य जरूरी घरेलू सामान के लिए बिग बाजार, ईजी डे, और स्पेंसर्स जैसे स्टोरों को ऑन लाइन डिलीवरी की अनुमति प्रदान की थी। बुधवार को एसडीएम सरोजनीनगर प्रफुल पटेल ने आशियाना में ईजी डे स्टोर पर जांच की तो पाया कई ग्राहक अंदर खड़े होकर सामान ले रहे थे। इस संबंध में कार्रवाई करते हुए ईजी डे मैनेजर को निर्गत पास तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया साथ ही कठोर चेतावनी भी जारी की गयी। अगली बार अगर उनको ऐसा करते पाया गया तो स्टोर सीज कर दिया जाएगा। दरअसल शहर के तमाम इलाकों में स्टोर इसी तरह शारीरिक दूरी का पालन कराने में कोताही बरत रहे हैं। सीतापुर रोड पुरनिया ओवरब्रिज के पास एक स्टोर भी इसी तरह ग्राहकों की भीड़ लगा रहा है यहां भी संक्रमण का बड़ा खतरा है।

न्यू हैदराबाद में भी एक स्टोर संचालक लगातार लोगों को अंदर बुलाकर सामान बेच रहा है। शहर के कई इलाकों में स्टोर संचालक अधिक से अधिक माल बेचने के चक्कर में संक्रमण को दावत दे रहे हैं। इस बारे में मुख्य विकास अधिकारी मनीष बंसल का कहना है कि अगर ऐसा हो रहा है तो सख्त एक्शन होगा। 

वहीं पवनपुरी आलमबाग स्थित शुक्ला जरनल स्टोर में अरहर दाल 110 रुपये किलो बिक्री होती मिली जिस पर दुकानदार अनिल शुक्ल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी गयी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.