Move to Jagran APP

पूर्व पार्षद पर दर्ज हुआ धोखाधड़ी और धमकी का मुकदमा

आलमबाग के व्यवसायी ने हजरतगंज कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट, चार लाख रुपये हड़पने का आरोप। व्यवसायी और भाजपा नेता ने पूर्व पार्षद की पांच मंजिला इमारत में होटल चलाने के लिए कराया था एग्रीमेंट।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 07:09 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 08:44 AM (IST)
पूर्व पार्षद पर दर्ज हुआ धोखाधड़ी और धमकी का मुकदमा
पूर्व पार्षद पर दर्ज हुआ धोखाधड़ी और धमकी का मुकदमा

लखनऊ, जेएनएन। आलमबाग के व्यवसायी अजय कुमार सिंह ने लालकुआं के पूर्व पार्षद शिव चंद्र साहू के खिलाफ धोखाधड़ी और जान से मारने की धमकी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। व्यवसायी और एक भाजपा नेता समेत 10 लोगों ने पूर्व पार्षद की जीबी मार्ग स्थित पांच मंजिला इमारत में होटल संचालन का एग्रीमेंट कराया था। जिसके नाम पर पार्षद ने चार लाख रुपये हड़प लिए।

loksabha election banner

इंस्पेक्टर हजरतगंज के मुताबिक आलमबाग दामोदर नगर निवासी व्यवसायी अजय कुमार सिंह ने बताया कि  पूर्व पार्षद शिव चंद्र साहू की गौतमबुद्ध मार्ग लालकुआं में पांच मंजिला इमारत है। दो साल पहले अजय के अलावा मऊ के एक भाजपा नेता समेत 10 लोगों ने इमारत में होटल संचालन का प्लान बनाया। इस बाबत शिव चंद्र साहू से बात की गई तो उनसे 50 लाख रुपये पर बात तय हुई। विकास दीप से शिव गंगा के नाम से रजिस्ट्रेशन कराया गया। शिव चंद्र की मांग पर कई किस्तों में उनके खाते में पांच लाख रुपये आरटीजीएस किए गए। इसके बाद एलडीए से अनुमति मांगने के लिए आवेदन किया गया।

एलडीए ने इमारत में होटल संचालन की अनुमति नहीं दी। इसके  बाद शिव चंद्र साहू से रुपयों की मांग की गई। शिव चंद्र साहू अपनी ऊंची पहुंच का हवाला देते हुए टाल मटोल करने लगे। इसके बाद उन्होंने एक लाख रुपया दिया और फिर टाल मटोल शुरू कर दिया। बीते कुछ माह पहले उनसे रुपयों की मांग की गई तो उन्होंने पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देते हुए रुपये देने से मना कर दिया। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपित पूर्व पार्षद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.