Move to Jagran APP

Aashram 3: आश्रम-3 में बग्गा के किरदार में नजर आएंगे लखनऊ के संदीप यादव, बिगाड़ेंगे 'बाबा निराला' का खेल

Aashram 3 अभिनेता संदीप यादव कहते हैं कि प्रकाश झा के साथ काम करना मेरी दिली-तमन्ना थी। उनकी फिल्मों की कहानी बहुत अच्छी और लोगों के जीवन से जुड़ी हुई होती है। इसमें कलाकार को परफार्म करने का मौका मिलता है।

By Vikas MishraEdited By: Published: Sun, 29 May 2022 05:52 PM (IST)Updated: Mon, 30 May 2022 12:04 PM (IST)
Aashram 3: आश्रम-3 में बग्गा के किरदार में नजर आएंगे लखनऊ के संदीप यादव, बिगाड़ेंगे 'बाबा निराला' का खेल
मएक्स प्लेयर की वेब सीरीज 'आश्रम-3' में लखनऊ के कई कलाकारों ने काम किया है।

लखनऊ, [रामांशी मिश्रा]। एमएक्स प्लेयर की वेब सीरीज 'आश्रम-3' में लखनऊ के कई कलाकारों ने काम किया है। इनमें से एक संदीप यादव भी हैं जो कई धारावाहिकों और फिल्मों में नजर आ चुके हैं। आश्रम में वह मुख्यमंत्री के सचिव की भूमिका में हैं। लखनऊ में ही पले बढ़े संदीप बीते कई वर्षों से बालीवुड में सक्रिय हैं। आश्रम में किरदार मिलने के बाद वह बताते हैं कि निर्देशक प्रकाश झा ने पहले ही बता दिया था कि इस किरदार को लेकर मन में कोई भी सोच न रखूं।

loksabha election banner

सेट पर ही इसके बारे में चर्चा कर अपने अनुरूप बदला जाएगा। पूरी शूटिंग में के दौरान काफी कुछ सीखने को मिला। मुख्यमंत्री के सचिव बग्गा के किरदार में दिखलाया गया है कि वह सबके सामने रहता है लेकिन इसके बावजूद आंखों ही आंखों में मुख्यमंत्री के इशारे समझ कर काम कर देता है। ऐसे इशारे जो आम लोग समझ भी न पाएं और काम भी हो जाए। यह लगभग ऐसा ही है जैसे असल जीवन में अधिकारियों के सचिव होते हैं।

संदीप कहते हैं कि प्रकाश झा के साथ काम करना मेरी दिली-तमन्ना थी। उनकी फिल्मों की कहानी बहुत अच्छी और लोगों के जीवन से जुड़ी हुई होती है। इसमें कलाकार को परफार्म करने का मौका मिलता है। वर्तमान में कई फिल्में और धारावाहिक लखनऊ में ही विभिन्न जगहों पर शूट किए जा रहे हैं। ऐसे में मुंबई से लखनऊ के सफर पर पर संदीप कहते हैं कि जितना काम मैंने लखनऊ में रहते हुए सीखा और किया, उतना मैंने मुंबई में रहकर भी नहीं पाया।

लखनऊ में शूट करने आने वाले फिल्ममेकर्स यहां के अच्छे एक्टर की तलाश में रहते हैं और राजधानी में वैसे कलाकार चुनिंदा ही हैं। ऐसे में स्थानीय कलाकारों को बेहतर काम बीते कुछ वर्षों में मिला है और वह लोगों को दिख भी रहा है। मैंने खुद सत्यमेव जयते, बटला हाउस, थप्पड़, गुलाबो सिताबो आदि फिल्में लखनऊ में ही शूट की हैं और उनको दर्शकों का बेहद प्यार भी मिला है।

मैं सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे लखनऊ में रहते हुए काम मिला। यहां के कलाकारों को भी यह संदेश देना चाहता हूं कि वे स्वयं पर विश्वास रखें, अपने शहर में रहें। यहां पर भी उन्हें काम मिलेगा और नई पहचान भी बनेगी। संदीप कहते हैं कि योगी सरकार ने प्रदेश में जो फिल्म सिटी बनाने का निर्णय लिया है, वह बेहद सराहनीय है क्योंकि इससे स्थानीय कलाकारों के साथ अन्य टेक्नीशियन और लोगों को रोजगार मिलेगा। उनकी पहचान इंडस्ट्री में सशक्त होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.