Move to Jagran APP

Samrat Prithviraj: उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री हुई सम्राट पृथ्वीराज फिल्म, योगी सरकार ने जारी किया आदेश

Samrat Prithviraj योगी कैबिनेट के लिए गुरुवार को फिल्म सम्राट पृथ्वीराज की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी। इसके तुरंत बाद खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म को टैक्स मुक्त करने की घोषणा की। राज्य कर विभाग ने शुक्रवार को इस बारे में शासनादेश जारी कर दिया है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 03 Jun 2022 11:04 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jun 2022 11:05 PM (IST)
यूपी कर विभाग ने शुक्रवार को फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को टैक्स फ्री करने के लिए शासनादेश जारी कर दिया।

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शासन ने फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री घोषित कर दिया है। राज्य कर विभाग ने शुक्रवार को इस बारे में शासनादेश जारी कर दिया है। गुरुवार को निर्देशक डा. चंद्रप्रकाश द्विवेदी, अभिनेता अक्षय कुमार और अभिनेत्री मानुषी छिल्लर की मौजूदगी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों के साथ फिल्म देखी। इस दौरान उन्होंने फिल्म को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री करने की घोषणा की थी।

loksabha election banner

फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को टैक्स में छूट देने की नीति के तहत तय अवधि के अंदर फिल्म के प्रदर्शन के लिए मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों के मालिकों को प्रवेश पर देय राज्य माल और सेवा कर (एसजीएसटी) की धनराशि को घटा कर दर्शकों को टिकट बेचा जाएगा। मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों में प्रवेश के लिए देय एसजीएसटी के बराबर धनराशि की प्रतिपूर्ति सरकार करेगी।

फिल्म सम्राट पृथ्वीराज के प्रदर्शन के लिए संबंधित मल्टीप्लेक्स व सिनेमाघरों के प्रचलित सामान्य प्रवेश शुल्क में वृद्धि नहीं की जाएगी और न ही विभिन्न श्रेणियों की सीटों की संख्या में बदलाव किया जाएगा। शर्त यह होगी कि प्रदेश में फिल्म को एक समय में अधिकतम 200 प्रिंट वीक की समयसीमा के अधीन प्रतिपूर्ति इस तरह की जाएगी कि फिल्म के प्रिंट की संख्या का गुणांक 200 प्रिंट व स्क्रीन वीक से अधिक नहीं होगा और उपभोग की पूरी अवधि तीन महीने से अधिक नहीं होगी।

बता दें कि गुरुवार को लोकभवन में हुए फिल्म के इस स्पेशल स्क्रीनिंग के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म सम्राट पृथ्वीराज सराहना करते हुए कहा कि फिल्म अतीत की गलतियों से सीखने की प्रेरणा देने वाली है। आजादी का अमृत महोत्सव वर्ष आत्मचिंतन का काल है। प्रधानमंत्री ने राष्ट्रोत्थान का जो यज्ञ प्रारंभ किया है, उसमें हम सभी का योगदान महत्वपूर्ण है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब हम अगले 25 वर्ष के अमृत काल का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं, तब ऐसी फिल्मों का निर्माण देश की राष्ट्रीय चेतना को जागृत करने में सहायक होता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान को अतीत से जोडऩे का यह प्रयास सराहनीय है। मुख्य भूमिका में अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर ने शानदार अभिनय किया है। अन्य कलाकारों ने भी अपने अभिनय से फिल्म को बेहतर बनाने में योगदान किया है। इसके लिए पूरी टीम बधाई की पात्र है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.