Move to Jagran APP

बलरामपुर : सपा के पूर्व MLA आरिफ अनवर हाशमी गिरफ्तार, धोखाधड़ी और जमीन कब्जाने की दर्ज है FIR

बलरामपुर के सादुल्लाहनगर में धोखाधड़ी के आरोप में सपा के पूर्व विधायक अनवर हाशमी को गिरफ्तार किया गया।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 05 Sep 2020 03:49 PM (IST)Updated: Sun, 06 Sep 2020 05:52 AM (IST)
बलरामपुर : सपा के पूर्व MLA आरिफ अनवर हाशमी गिरफ्तार, धोखाधड़ी और जमीन कब्जाने की दर्ज है FIR
बलरामपुर : सपा के पूर्व MLA आरिफ अनवर हाशमी गिरफ्तार, धोखाधड़ी और जमीन कब्जाने की दर्ज है FIR

बलरामपुर, जेएनएन। खलिहान की जमीन के अभिलेखों में हेरफेर कर कब्जा करना सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी को महंगा पड़ गया। दो साल बाद शनिवार को पुलिस ने उन्हें सादुल्लाहनगर स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है। नगर कोतवाली में लाने के बाद उन्हें न्यायालय में पेश किया गया। जहां से न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। जेल भेजने से पहले पूर्व विधायक का कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया।

loksabha election banner

बताते हैं कि सादुल्लाहनगर के लोगों ने वर्ष 2018 में खलिहान की जमीन को अपने नाम कराने का आरोप लगाते हुए तत्कालीन प्रभारी मंत्री सुरेश राणा से शिकायत की थी। मंत्री के आदेश के बाद डीएम कृष्णा करुणेश ने जांच कराई। आरोप सत्य पाए जाने पर सादुल्लाहनगर थाने में पूर्व विधायक व तत्कालीन क्षेत्रीय लेखपाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। मुकदमे में गिरफ्तारी से बचने के लिए उच्च न्यायालय से अरेस्ट स्टे ले लिया गया था। पिछले दिनों न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल होने के बाद शनिवार को क्राइम ब्रांच ने पुलिस के साथ पूर्व विधायक को गिरफ्तार कर लिया। एसपी देवरंजन वर्मा का कहना है कि पूर्व विधायक को न्यायायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। दूसरी तरफ पूर्व विधायक का कहना है कि राजनीतिक द्वेश में मेरा उत्पीड़न किया जा रहा है।रविवार को भी दर्ज हुआ मुकदमा :सादुल्लाहनगर थाना क्षेत्र के सरायखास निवासी अनिल श्रीवास्तव की तहरीर पर आरिफ अनवर हाशमी व उनके भाइयों समेत 14 लोगों पर कूटरचित ढंग से ग्राम समाज की जमीन को अपने नाम कराने के आरोपों के तहत रविवार को मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसमें मारूफ अनवर हाशमी, निजामुद्दीन, आरिफ अनवर हाशमी, आबिद अनवर हाशमी, फरीद अनवर, जलाल अहमद, इसरार अहमद, ओमप्रकाश, जावेद, महमूद, अहमद हसन, भानु प्रताप, अरशद अब्बासी व लेखपाल अकलीम शामिल हैं।

दो बार रह चुके हैं विधायक :आरिफ अनवर हाशमी दो बार समाजवादी पार्टी से विधायक रह चुके हैं। पहली बार वर्ष 2007 से 2012 तक सादुल्लाहनगर विधानसभा से निर्वाचित हुए थे। इसके बाद उतरौला विधानसभा में वर्ष 2012 से 2017 तक विधायक रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.