Move to Jagran APP

सपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं समेत स्कूलों ने दी जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि, नम हुई आंखें

हेलीकॉप्टर क्रैश में वीरगति को प्राप्त हुए देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत को गुरुवार को लखनऊ महानगर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने भी सीडीएस रावत सहित 13 शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा सेंट जोसेफ स्कूल के छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने भी श्रद्धांजलि दी।

By Dharmendra MishraEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 07:48 PM (IST)Updated: Fri, 10 Dec 2021 12:02 AM (IST)
सपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं समेत स्कूलों ने दी जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि, नम हुई आंखें
कांग्रेस और सपा समेत सेंट जोसेफ स्कूल ने दी सीडीएस जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि।

लखनऊ, जागरण संवाददाता।  हेलीकॉप्टर क्रैश में वीरगति को प्राप्त हुए देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत को गुरुवार को दिन भर विभिन्न राजनीतिक पार्टियों, स्कूलों और अन्य लोगों की ओर से श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम जारी रहा। लखनऊ महानगर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने भी सीडीएस रावत सहित 13 शहीदों को  श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा सेंट जोसेफ स्कूल के छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने भी जनरल समेत अन्य शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि दी। इस दौरान सभी की आंखें नम हो गईं।

loksabha election banner

 गुरुवार को लखनऊ स्थित क्रांतिकारियों की धरती बालागंज चौराहे पर महानगर कांग्रेस कमेटी ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हुए स्व० सीडीएस जनरल रावत और जांबाज जवानों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने उनकी तस्वीरों के साथ कैम्पबेल रोड स्थित महानगर कांग्रेस कार्यालय से बालागंज चौराहे तक कैंडल मार्च भी निकाला। इस मौके पर महानगर कांग्रेस कमेटी, लखनऊ (उत्तरी) अध्यक्ष अजय श्रीवास्तव अज्जू व महानगर कांग्रेस कमेटी लखनऊ (दक्षिणी) अध्यक्ष दिलप्रीत सिंह डीपी ने कहा सीडीएस जनरल विपिन रावत के आकस्मिक निधन से पूरे देश की अपूर्णीय क्षति हुई है। देशवासियों के गर्व कहे जाने वाले जनरल विपिन रावत के निधन से हर कोई दुखी है। जनरल रावत को सर्विस के सुधारक के रूप देखा गया। क्योंकि सीडीएस का पद जब से संभाला तब से तीनों सेनाओं और रक्षा मंत्रालय के बीच बेहतर समन्वय स्थापित किया। वे इस धरती पर नही रहते हुए भी आज हर भारतवासी के दिल में हैं।

इस मौके पर श्रद्धांजलि सभा मे पूर्व जिलाध्यक्ष गौरव चौधरी, जे०पी० मिश्रा, पूर्व पार्षद के० के० शुक्ला, संगठन मंत्री संजय श्रीवास्तव, विकास सक्सेना, मो० हाशिम, सर्वेश संघर्षी, वतन सिन्हा, अशोक उपाध्याय, अशोक श्रीवास्तव, मनोज पांडेय, प्रदीप तिवारी, फैयाज, यूसुफ, शौकत अली, पवन श्रीवास्तव समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

सपा ने कैंडल के साथ दी श्रद्धांजलिः समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राजधानी में कैंडल मार्च के साथ जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान भारी संख्यां में महिलाएं भी मौजूद रहीं। जनरल रावत की फोटो के साथ बच्चे भी मौजूद रहे। सभी की आंखें वीर सपूत को याद कर नम हो उठीं।

सेंट जोसेफ स्कूल ने किया नमनः शहर के सेंट जोसेफ स्कूल के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने दो मिनट का मौन रखा। इसके साथ ही जनरल रावत की तस्वीरों के साथ मार्च निकाला। सभी शिक्षकों ने भी छात्र-छात्राओं के साथ जनरल रावत को श्रद्दांजलि अर्पित की। शिक्षकों ने छात्र-छात्राओं को जनरल रावत की बहादुरी के किस्से भी सुनाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.