Move to Jagran APP

Navratri 2020: नवरात्र के पहले दिन बिके आठ करोड़ के वाहन, सर्राफा बाजार में बढ़ने लगी चमक

एलीट क्लास की गाड़ियों की डिलीवरी सोमवार से होने की संभावना। मर्सिडीज ऑडी बीएम डबल्यू लैंड रोवर जैसे एलीट क्लास के वाहन आज शनिवार होने के कारण नहीं उठे। दशहरा तक 25 से अधिक गाड़ियों की बिक्री होने की संभावना है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 09:59 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 05:58 AM (IST)
दशहरा तक के लिए करीब 25 गाड़ियों की बुकिंग।

लखनऊ, जेएनएन। नवरात्र के पहले दिन से ही ग्राहकों की आमद से बाजार खिल उठा है। वाहन बिक्री में पहले दिन तकरीबन आठ करोड़ रुपये कीमत के वाहन बिके। बिक्री का यह आंकड़ा आमदिनाें की तुलना में तकरीबन दो करोड़ रुपये अधिक है। मर्सिडीज, ऑडी, बीएम डबल्यू, लैंड रोवर जैसे एलीट क्लास के वाहन आज शनिवार होने के कारण नहीं उठे। दशहरा तक 25 से अधिक गाड़ियों की बिक्री होने की संभावना है। मर्सिडीज गाड़ी को शोरूम में शनिवार को एक ग्राहक ने देखा जरूर, लेकिन अभी निर्णय नहीं हो सका है। सोमवार को करीब 1 करोड़ 20 लाख की इस गाड़ी की डिलवरी हो सकती है। वहीं सर्राफा बाजार में करीब दस से पंद्रह फीसद का इजाफा हुआ है।

loksabha election banner

वाहन बाजार ने धीरे-धीरे पकड़ना शुरू की गति

वाहन बाजार ने गति पकड़ना शुरू कर दी है। आमदिनों में अभी तक करीब 170 के आसपास वाहन बेचे जा रहे थे। शनिवार को यह संख्या बढ़कर करीब ढाई सौ तक पहुंच गई। इस दौरान सबसे महंगी हुंडई ब्रांड की लग्जरी कार 17 लाख 74 हजार रुपये की बेची गई। पहले दिन बिके 265 वाहन लखनऊ के संभागीय परिवहन कार्यालय में पंजीकृत किए गए हैं। इनमें 137 दो पहिया व 128 चौपहिया गाड़ियां हैं। शेष का अस्थाई पंजीयन हुआ है। ये वाहन अन्य जिलों में पंजीकृत कराए जाएंगे। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) सिद्धार्थ यादव ने बताया कि नवरात्र की शुरुआत पर आज ढाई सौ से अधिक वाहनों के रजिस्ट्रेशन के लिए प्रपत्र पहुंच गए हैं। शोरूम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

सर्राफा बाजार में बढ़ने लगी चमक

नवरात्र के पहले दिन से सर्राफा बाजार की चमक बढ़ना शुरू हो गई है। हालांकि अपेक्षित तेजी अभी नहीं आई है लेकिन कारोबारी ग्राहकों को देख उत्साहित हैं। लखनऊ सर्राफा के आदीश जैन की माने तो करीब 12 से 14 करोड़ का कारोबार आमतौर लखनऊ जिले में रोज होता है। लेकिन आज कारोबार महज दस से पंद्रह फीसद ही आगे गया। आने वाले दिन कारोबार के लिए और बेहतर होंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.