Move to Jagran APP

Video: लखनऊ में दवा व्यापारी का रुपयों भरा बैग लूटा, व‍िरोध पर क‍िया फायर; वारदात CC कैमरे में कैद

छानबीन में सामने आया है कि बदमाशों ने रेकी के बाद घटना को अंजाम दिया था। बदमाश इस बात से वाकिफ थे कि सौरभ घर आने वाले हैं। माना जा रहा है कि बदमाश पीजीआइ से सौरभ का पीछा कर रहे थे।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 01:29 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2021 07:42 AM (IST)
Video: लखनऊ में दवा व्यापारी का रुपयों भरा बैग लूटा, व‍िरोध पर क‍िया फायर; वारदात CC कैमरे में कैद
वृंदावन कालोनी की घटना, घर के बाहर तीन बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम।

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में गुरुवार को लूट की दो घटनाएं प्रकाश में आईं। वृंदावन कालोनी में बुधवार देर रात बाइक सवार तीन बदमाशों ने दवा व्यापारी सौरभ कपूर से दो लाख रुपये लूट लिए। पीजीआइ अस्पताल के बाहर मेडिकल स्टोर संचालित करने वाले सौरभ के विरोध करने पर बदमाशों ने फायङ्क्षरग कर दी, जिसमें वह बाल-बाल बच गए। इंस्पेक्टर पीजीआइ आशीष कुमार द्विवेदी के मुताबिक पीडि़त की तहरीर पर एफआइआर दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

loksabha election banner

सौरभ के मुताबिक बुधवार रात 10:30 बजे वह दुकान बंद करके कार से घर पहुंचे थे। गाड़ी से उतरकर रुपयों से भरा बैग लेकर वह घर की ओर बढ़े। इसी बीच बाइक से दो युवक वहां पहुंचे और नोटों से भरा बैग छिनने लगे। सौरभ ने विरोध किया तो बदमाशों ने हाथापाई शुरू कर दी। इस बीच एक बदमाश ने असलहे से सौरभ पर फायरिंग कर दी। इसके बाद बदमाश बैग छीनकर भाग निकले। लूट की यह घटना सीसी कैमरे में कैद हो गई है। छानबीन में सामने आया है कि बदमाशों ने रेकी के बाद घटना को अंजाम दिया था। बदमाश इस बात से वाकिफ थे कि सौरभ घर आने वाले हैं। माना जा रहा है कि बदमाश पीजीआइ से सौरभ का पीछा कर रहे थे। पीजीआइ थाने की पुलिस के अलावा क्राइम ब्रांच की टीम बदमाशों की पहचान की कोशिश कर रही है।

उधर, तालकटोरा के मीना बेकरी के पास गुरुवार दोपहर में बाइकसवार बदमाशों ने बैंक से रुपये निकालकर जा रहे राजाजीपुरम एफ ब्लाक निवासी बुजुर्ग हृदय नारायण वर्मा से 44 हजार रुपये छीन लिए। हृदय नारायण वाणिज्य कर विभाग से सेवानिवृत हैं और बेटे राजेश के साथ बाइक से घर जा रहे थे। पीडि़त के मुताबिक ऐशबाग मिलरोड स्थित एसबीआइ बैंक की शाखा से उन्होंने 42 हजार रुपये निकाले थे। माना जा रहा है कि बदमाश बैंक के बाहर से ही पिता पुत्र का पीछा कर रहे थे और मौका पाते ही रुपयों से भरा बैग छीनकर भाग निकले। 

पुलिस ने घटना स्थल और बैंक की सीसी फुटेज खंगाले हैं। पुलिस का कहना है कि घटना स्थल के पास लगे एक कैमरे में संदिग्ध बाइक सवार कैद हुए हैं। इंस्पेक्टर तालकटोरा संजय राय के मुताबिक हृदय नारायण बाइक पर पीछे बैठे थे। बैग में 44 हजार रुपये थे। उन्होंने अपने पास पहले के रखे दो हजार रुपये भी बैग में रख दिए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.