Move to Jagran APP

रिटायर महिला पुलिस इंस्पेक्टर ने सीएम योगी को कोरोना राहत कोष के लिए सौंपा 1.10 करोड़ का चेक

कोरोना के संकटकाल में सेवा से अपनी छवि काफी हद तक बदलने में कामयाब रही खाकी से जुड़ी एक और बेहतरीन नजीर सामने आई है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 01:33 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 10:17 AM (IST)
रिटायर महिला पुलिस इंस्पेक्टर ने सीएम योगी को कोरोना राहत कोष के लिए सौंपा 1.10 करोड़ का चेक
रिटायर महिला पुलिस इंस्पेक्टर ने सीएम योगी को कोरोना राहत कोष के लिए सौंपा 1.10 करोड़ का चेक

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना के संकटकाल में सेवा से अपनी छवि काफी हद तक बदलने में कामयाब रही खाकी से जुड़ी एक और बेहतरीन नजीर सामने आई है। कभी इसी महकमे में इंस्पेक्टर के रूप में अपने फर्ज निभाती रहीं पुष्पा दुबे सरकारी सेवा से भले ही निवृत्त हो गईं हों लेकिन, समाज की सेवा का जज्बा आज भी उनके दिल में है। उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री पीड़ित सहायता कोष के लिए एक करोड़ दस लाख रुपये के चेक सौंपने के साथ ही अपनी संपत्ति दान करने की भी इच्छा जताई है।

loksabha election banner

सेवानिवृत्त महिला पुलिस इंस्पेक्टर पुष्पा दुबे शनिवार शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पहुंचीं। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ को प्रधानमंत्री राहत कोष के लिए एक करोड़ रुपये और मुख्यमंत्री पीड़ित सहायता कोष के लिए 10 लाख रुपये का चेक भेंट किया। पुष्पा दुबे ने वैश्विक महामारी कोविड-19 के संकट से निपटने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा किए जा रहे कार्यों व प्रयासों की सराहना की। उन्होंने अपनी संपत्ति दान करने की भी इच्छा व्यक्त की है। बताया कि कानपुर नगर में उनका प्लॉट/शेल्टर/आश्रम है, जिन्हें वह दान करना चाहती हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुष्पा दुबे के जज्बे की प्रशंसा करते हुए कहा कि राज्य सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन में जनता के हितों व कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। कोविड-19 जैसे संकट से निपटने के लिए जनता के सहयोग व समर्थन के आधार पर सरकार निरंतर काम कर रही है। उन्होंने पुष्पा दुबे की भावनाओं की सराहना करते कहा कि प्रदेश सरकार भविष्य में आवश्यकता होने पर उन्हें अपनी संपत्ति दान करने के संबंध में सूचित करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.