Move to Jagran APP

मुस्तैदी की टेस्ट रिपोर्ट में फेल दिखी पुलिस, कोई फरमा रहा आराम तो कोई फोन में व्यस्त

राजभवन के पास लूट और हत्या के 24 घंटे बाद का नजारा। कोई आराम में तो कोई मोबाइल फोन में व्यस्त था।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Aug 2018 03:48 PM (IST)Updated: Wed, 01 Aug 2018 03:58 PM (IST)
मुस्तैदी की टेस्ट रिपोर्ट में फेल दिखी पुलिस, कोई फरमा रहा आराम तो कोई फोन में व्यस्त

लखनऊ[शोभित मिश्र]। राजभवन के पास लूट और हत्या के अगले ही दिन दैनिक जागरण की टेस्ट रिपोर्ट में पुलिस की मुस्तैदी की कलई खुल गई। घटना के बाद डीजीपी से लेकर सभी बड़े अफसरों ने मौके पर पहुंचकर राजभवन रोड पर चाकचौबंद सुरक्षा का दावा किया था, लेकिन 24 घंटे बाद ही उनके सारे दावे हवाहवाई साबित हुए।

loksabha election banner

वारदात के समय पौने चार बजे से घंटेभर हजरतगंज चौराहे से बंदरियाबाग चौराहे तक संवाददाता ने पड़ताल की। यहां सुरक्षा को लेकर संख्या से कम पुलिसकर्मी नजर आए, जो थे भी उनमें कोई आराम कर रहा था या तो कोई मोबाइल फोन में गेम खेल रहा था। शाम 4:35 के करीब राजभवन से राज्यपाल की फ्लीट निकली तब पुलिस और ट्रैफिककर्मी सक्रिय नजर आए, लेकिन उनके निकलने के बाद फिर सारी मुस्तैदी धराशाई हो गई। पड़ताल के दौरान हजरतगंज चौराहे पर एक भी ट्रैफिक और पुलिसकर्मी नजर नहीं आया, कुछ पुलिसकर्मी थे भी तो वह किनारे बने बूथ में कुर्सी पर आराम फरमा रहे थे।

आगे राजभवन के गेट के सामने राज्यपाल के सुरक्षा में तैनात निहत्थे सिपाही इंद्रपाल और रामबली राज्यपाल की फ्लीट निकलने के बाद बाइक पर आराम से बैठकर गप्प मार रहे थे। वहीं पास में बैठै एक दारोगा मोबाइल फोन में व्यस्त थे। फोटो खींचता देख उन्होंने कहा कि आप लोग आराम भी नहीं करने देते। आगे घटनास्थल के सामने एक्सिस बैंक के बाहर कोने में साइकिल पथ में निहत्थे दीवान रवींद्र पाल बाइक पर आराम से बैठे मोबाइल फोन में व्यस्त थे और दूसरा दीवान परमात्मा दीन पिलर पर बैठकर आराम कर रहा था। उनसे पूछा गया कि ऐसे में अगर फिर कोई लूट की वारदात को अंजाम दे दे तो क्या करोगे, उनका कहना था कि बिना असलहे के हम क्या कर लेंगे। साथ ही यह भी बताया कि वीआइपी की सुरक्षा में तैनात हैं, अफसरों ने ड्यूटी यहां लगा दी। सुरक्षा में बैंक के पास जिन दो दीवान की ड्यूटी लगाई गई थी उनके पास डंडा तक नहीं था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.