बाराबंकी, जेएनएन। Indian Railway Update: अब रेल ट्रैक पर अगर कोई दुर्घटना होती है तो तत्काल सहायता रेलवे विभाग पहुंचाएगा। यह सब संभव हो सका है आरसीआरवी यानि रोड कम रेल व्हीकल वाहन से। अगर रेलवे ट्रैक पर कोई दुर्घटना होती है तो यह वाहन सूचना के कुछ ही देर में पहुंचकर सहायता पहुंचाएगा।

रेलवे प्रशासन ने जर्मनी से इस वाहन को मंगवाया है। करीब 13 करोड़ लागत का यह वाहन तत्काल दुर्घटना रेल ट्रैक पर पहुंचेगा। जहां रोड होगी वहां वाया रोड और जहां ट्रैक होगा ट्रैक से वाहन पहुंचेगा। बंकी रेलवे क्रॉसिंग के निकट रेलवे के आला अधिकारियों ने आरसीआरवी वाहन का ट्रायल भी कराया। इस वाहन का इस्तेमाल दुर्घटना या अन्य किसी आपात स्थिति में उस स्थान तक रेल उपकरणों तथा अन्य सहायता उपकरणों की आपूर्ति करेगा। इसका ट्रायल बाराबंकी रेलवे क्रासिंग गेट 177 पर किया गया। लखनऊ मंडल में एकमात्र आरसीआरवी वाहन संचालित हैं जो कहीं भी सूचना पर पहुंचेगा।

 

क्या कहते हैं बाराबंकी रेलवे स्टेशन अधीक्षक ? 

बाराबंकी रेलवे स्टेशन अधीक्षक वीके शुक्ला के मुताबिक,रोड कम रेल व्हीकल रेलवे ट्रैक पर जहां कहीं भी दुर्घटना होगी वहां पर यह वाहन सूचना पर तत्काल सहायता पहुंचाएगा। इसका ट्रायल पहली बार जिले की बंकी रेलवे क्राॅसिंग पर किया गया है।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस