लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का मानना है कि सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में ही असंभव को संभव करने की ताकत है। वह ठान लेने हैं तो कोई भी काम उनके लिए असंभव नहीं है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण देश की आस्था से जुड़ा बड़ा सवाल है। आप मानकर चलिए नामुमकिन को मुमकिन में बदलने का नाम ही नरेंद्र मोदी है।

योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ में युवाओं से 'मन की बात' कर रहे थे। इसी दौरान एक छात्रा ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर प्रश्न किया तो सीएम योगी ने उसको सटीक जवाब दिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राम मंदिर निर्माण का मामला देश की आस्था से जुड़ा बड़ा सवाल है। आप यह मानकर चलिए नामुमकिन को मुमकिन में बदलने का नाम ही नरेंद्र मोदी है। उन्होंने कहा कि जब प्रयागराज में 450 वर्ष बाद सभी लोगों के लिए अक्षयवट का दर्शन संभव हो सकता है तो राम मंदिर का निर्माण भी अवश्य संभव होगा। नरेंद्र मोदी जी ही देश के युवाओं को नेतृत्व दे सकते हैं।

छात्रा आयुषी ने पूछा कि सरकार महिला व छात्राओं के लिए क्या कर रही है तो सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार का फोकस ही इस वर्ग पर है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती में अलग से बालिकाओं को रिजर्वेशन की व्यवस्था की गई है। बालक और बालिकाओं में किसी प्रकार का भेद नहीं होना चाहिए। बालिकाओं को सभी प्रकार के टीके लगें, इसके योजना सुनिश्चित की गई। बालिकाओं के साथ भेदभाव ना हो इसके लिए हम धनराशि जमा करेंगे। प्रदेश में 1090 के तहत हर महिला की सुरक्षा सुनिश्चित की गई है। इसके साथ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत कार्यक्रम चल रहे हैं। हमने बहन बेटियों की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड बनाया गया। है।

रजत सिंह ने पूछा कि आप की सरकार ने अभी तक विशेष क्या किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं थी। हम उसको पटरी पर लाए हैं। यहां पर आतंकवादियों के मुकदमे वापस लिए जाते थे। उत्तर प्रदेश पहले समस्याओं का प्रदेश था हमारी सरकार ने केंद्र सरकार योजनाओं का अनुसरण किया। जिससे कि प्रदेश विकास की राह पर है।

पूर्वांचल के पिछड़ेपन को दूर करने की योजना के सवाल पर उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास की लाइफ लाइन होगी। बीते हफ्ते ही वाराणसी में पीएम मोदी ने कैंसर संस्थान का उद्घाटन किया है। प्रदेश को सड़क व एयर सेवा सहित तमाम सुविधाएं मिल रही हैं। हम लोग तमाम योजनाओं के जरिए आगे बढ़ रहे हैं। हम लोग पहले पिछड़े थे, अब आगे बढ़ रहे हैं।

वाराणसी की छात्रा ने पूछा कि पीएम नरेंद्र मोदी की कौन सी बात आप को प्रेरित करती हैं तो सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी शैली से ही आधा काम हो जाता है। काशी के लोग पिछले चार वर्ष के बदलाव के साक्षी बने हैं। प्रधानमंत्री बड़ी आत्मीयता के साथ काशी की चर्चा करते हैं।

राजनीति में आने के इच्छुक युवा को भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने विशिष्ट टिप्स दी। उन्होंने कहा कि जिसमें भारत के राष्ट्रवाद को आगे बढ़ाने की क्षमता हो तो वह राजनीति में आगे बढ़ेगा। भारत के युवाओं को मोदी जी से प्रेरणा लेनी चाहिए। अगर युवा सेवाभाव से आज राजनीति में आना चाहें तो वह जरूर आएं।

प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण के सवाल पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश की जनता को सुविधाएं मिल सकें इसके लिए जनसंख्या नियंत्रण पर प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं। प्रदेश के अंदर जनसंख्या नियंत्रण के कार्यक्रम आगे बढ़ा रहे हैं। लोगों को संसाधन उपलब्ध हो सके इसके लिए प्रयास कर रहे हैं।

किसानों की समस्या को दूर करने के सवाल परी उन्होंने कहा कि कल तक हम लोगों ने 55 हजार करोड़ का भुगतान गन्ना किसानों को गन्ना मूल्य दिया। जिनका बीते छह वर्ष में भुगतान नहीं हो पाया था, उनका भी हमने भुगतान कराया है। हम लोगों ने यहां किसानों की फसल का दाम सीधे उनके अकाउंट में दिया। पिछली सरकारों के समय किसान आत्महत्या करने का मजबूर था, हमारी सरकार आई और हम लोगों ने किसानों के कर्ज को माफ किया।

युवाओं का पलायन रोकने की योजना पर उन्होंने कहा कि हम लोग युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश में ही हम व्यवस्था कर रहे हैं। केंद्र सरकार की कई योजनाएं युवाओं के लिए चल रही है। उत्तर प्रदेश में इन्वेस्टर समिट का भी आयोजन किया गया। इससे यहां पर रोजगार के अवसर बढ़े हैं। नौकरी रोजगार प्लेसमेंट को लेकर भाजपा ने बेहतर मौका दिया। वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट के तहत 4 लाख युवाओं को रोजगार मिला। सरकार की वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट के तहत हम लोग काम कर रहे हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि युवाओं को भारतीय जनता पार्टी को वोट करना चाहिए। भाजपा ने तकनीकी शिक्षा चिकित्सा शिक्षा में बेहतर माहौल दिया। स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर माहौल दिया। विश्वकर्म श्रम सामान का भी हम लोग आयोजन कर रहे हैं। शिक्षा में बेहतर माहौल भाजपा ने दिया है। हमसे पहले पिछली सरकारों के पास लूट खसोट के अलावा कोई काम नहीं था। जो लोग पेपर लीक करने का कार्य कर रहे हैं। ऐसे कार्य करने वाले की संपत्ति जब्त करके गरीबों को बाटेंगे। सरकार पर आज तक कोई भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सका।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गठबंधन को लेकर कहा कि इसके नाम पर आतंकवाद व नक्सलवाद को फलने-फूलने का काम नाम पर हो रहा है। गठबंधन ने आतंकवाद,नक्सलवाद और उग्रवाद को फलने फूलने में मदद की। यह गठबंधन भारत को अस्थिरता की ओर ले जाने वाला है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब आतंकवाद का सफाया तय है। मोदी जी के नेतृत्व में यह देश आतंकवाद को समाप्त करके रहेगा। कल रात में हम लोगों ने भी एक ऑपरेशन उत्तर प्रदेश में किया। हमारे जवानों ने 48 घंटे के अंदर ही पुलवामा में आतंकवादियों को मार गिराया। पुलवामा अटैक पर जवाब देते हुए मुख्यमंत्री काफी भावुक हो गए। उन्होंने देश के जवानों की कुर्बानी बेकार नहीं जाएगी। जब कोई दीपक बुझता है तो वह तेजी से जलता है। 

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप