Move to Jagran APP

आजम खां के बाबा साहब आम्बेडकर को लैंड माफिया बोलने पर ताली बजा रहे थे अखिलेश यादव: बृज लाल

भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य ने कहा कि मैं तो वर्ष 2016 के उस दिन को याद करके भावुक हो जाता हूं जब गाजियाबाद में अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खां ने भारत रत्न बाबा साहब आम्बेडकर को लैंड माफिया बोला था।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 03:03 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 03:05 PM (IST)
भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक बृज लाल

लखनऊ, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक बृज लाल ने भारत रत्न बाबा साहब डा. भीमराव आम्बेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर उनको नमन करने के साथ ही समाजवादी पार्टी पर बड़ा बोला। इस अवसर पर उन्होंने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के दलित प्रेम को भी दिखावा बताया।

loksabha election banner

कुशीनगर निवासी बृज लाल ने सोमवार को भारत रत्न बाबा साहब डा. भीमराव आम्बेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर उनको नमन किया। इसके साथ ही ट्वीट वीडियो पोस्ट किया। उन्होंने कहा कि मैं तो वर्ष 2016 के उस दिन को याद करके भावुक हो जाता हूं, जब गाजियाबाद में अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खां ने भारत रत्न बाबा साहब आम्बेडकर को लैंड माफिया बोला था। गाजियाबाद में अखिलेश यादव ने हज हाउस का उट्घाटन किया था। इस समारोह में जब मंच पर आजम खां ने बाबा साहब को लैंड माफिया यानी भू-माफिया बोला था, तब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ताली बजाकर उनका हौसला बढ़ा रहे थे। ऐसे अखिलेश यादव को बाबा साहब के महापरिनिर्वाण दिवस पर उनको नमन करना शोभा नहीं देता है।

बृज लाल ने कहा कि आजम खां ने इस समारोह में सामने दिख रही बाबा साहब डा. आम्बेडकर की प्रतिमाओं की ओर इशारा कर उनको लैंड माफिया कहा था। आजम खां ने कहा था कि यहां पर जो मूर्तियां उंगली उठाए खड़ी हैं, वो कह रही हैं कि जहां पर मैं खड़ा हूं यह जमीन तो मेरी है ही। सामने वाला प्लाट भी मेरा है। बृज लाल ने कहा कि अखिलेश यादव उस दौरान आजम खां के इस बयान पर तालियां बजा रहे थे।

उत्तर प्रदेश राज्य अनुसूचित जाति व जनजाति आयोग के अध्यक्ष बृजलाल ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने माफिया तथा अपराधियों पर अपना शिकंजा जा कस दिया है। दूसरी ओर समाजवादी पार्टी आतंकवादियों के केस वापस लेने का काम करती है। उन्होंने कहा कि माफिया को हर स्तर पर मदद करने वाली समाजवादी पार्टी का चरित्र ही दोहरा है। माफिया की पार्टी तो आतंकियों को शरण देती है और इसके नेता संविधान निर्माण में अग्रणी भूमिका में रहे बाबा साहब डा. भीमराव आम्बेडकर को लैंड माफिया बताते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.