Move to Jagran APP

Rajya Sabha Election Result 2024: यूपी राज्यसभा चुनाव के पर‍िणाम घोषि‍त, 8 सीटों पर BJP, 2 सीटों पर सपा प्रत्याशी विजयी

Rajya Sabha Elections Result 2024 यूपी में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए बीजेपी के आठ जबक‍ि सपा के तीन प्रत्याशी मैदान में थे। राज्‍यसभा चुनाव में यूपी से बीजेपी के सभी आठों प्रत्‍याशि‍यों ने जीत दर्ज की है। वहीं दो सीटों पर सपा प्रत्याशी विजयी हुए हैं। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा आज हमारे सभी आठों प्रत्याशी जीते हैं। मैं सभी को बधाई देता हूं।

By Vinay Saxena Edited By: Vinay Saxena Tue, 27 Feb 2024 10:49 PM (IST)
Rajya Sabha Election Result 2024: यूपी राज्यसभा चुनाव के पर‍िणाम घोषि‍त, 8 सीटों पर BJP, 2 सीटों पर सपा प्रत्याशी विजयी
राज्यसभा सदस्य पद के विजय प्रत्याशियों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। फोटो: सूचना विभाग

ड‍िजि‍टल डेस्‍क, नई द‍िल्‍ली। Rajya Sabha Elections Result 2024 : राज्यसभा के ल‍िए उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर हुए चुनाव के पर‍िणाम सामने आ गए हैं। राज्‍यसभा चुनाव में यूपी से बीजेपी के सभी आठों प्रत्‍याशि‍यों ने जीत दर्ज की है। वहीं, दो सीटों पर सपा प्रत्याशी विजयी हुए हैं। 

मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने चुनाव में जीतने वाले बीजेपी के सभी प्रत्‍याशि‍यों को बधाई दी है। उन्‍होंने सोशल मीड‍िया प्‍लेटफाॅर्म एक्‍स पर ल‍िखा, ''उत्तर प्रदेश से राज्य सभा के द्विवार्षिक चुनाव में विजयी होने वाले बीजेपी के सभी सम्मानित प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई! पूर्ण विश्वास है कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री

@narendramodi जी के नेतृत्व में आप सभी अंत्योदय के प्रण और विकसित भारत के संकल्प की सिद्धि में सहायक होंगे। आप सभी के उज्ज्वल कार्यकाल के लिए मंगलकामनाएं।''

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "आज हमारे सभी आठों प्रत्याशी जीते हैं। मैं सभी को बधाई देता हूं और सपा के भी दो प्रत्याशी जीते हैं तो उन्हें भी मैं बधाई देता हूं।"

भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न    

यूपी की 10 राज्यसभा सीटों में से 8 सीटें जीतने के बाद उत्तर प्रदेश भाजपा के नेता और कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में जश्न मनाया। 

राज्‍यसभा चुनाव में किसे क‍ितने वोट म‍िले?

सुधांशु त्रिवेदी- 38 वोट

आरपीएन सिंह- 37

तेजवीर स‍िंह- 38 वोट

नवीन जैन- 38 वोट

रामजी लाल- 37 वोट

साधना सिंह- 38 वोट

संगीता बलवंत - 38 वोट

अमरपाल मौर्य- 38 वोट

आलोक रंजन- 19 वोट

जया बच्चन- 41 वोट