Move to Jagran APP

Railway News: दीपावली पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए IRCTC का अहम फैसला, अब छुट्टी के दिन भी दौड़ेगी तेजस एक्सप्रेस

Railway News पिछले दो साल से घाटे में चल रही तेजस एक्सप्रेस पटरी पर लौट रही है। आइआरसीटीसी इस ट्रेन को पहले सप्ताह में चार दिन संचालित कर रहा था। लेकिन रेलवे बोर्ड से ट्रेन को सप्ताह में छह दिन चलाने की अनुमति मांगी थी। जो मिल गई है।

By Vrinda SrivastavaEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2022 12:40 PM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 12:40 PM (IST)
Railway News: दीपावली पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए IRCTC का अहम फैसला, अब छुट्टी के दिन भी दौड़ेगी तेजस एक्सप्रेस
अब छुट्टी के दिन भी दौड़ेगी तेजस एक्सप्रेस।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। देश की कारपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस अपनी छुट्टी के दिन भी काम करेगी। इस ट्रेन को सप्ताह में एक दिन मंगलवार को आराम मिलता है। लेकिन दीपावली के बाद लखनऊ से नई दिल्ली वापसी के लिए होने वाली भीड़ को देखते हुए 25 अक्टूबर को मंगलवार के दिन भी चलाएगा। इतना ही नहीं अब यह कारपाेरेट ट्रेन अगले आदेश तक सप्ताह में छह दिन दौड़ेगी।

prime article banner

पिछले दो वर्षों से घाटे में दौड़ रही तेजस एक्सप्रेस अब धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) इस ट्रेन का संचालन करता है। इस ट्रेन को पहले सप्ताह में चार दिन संचालित किया जा रहा था। आइआरसीटीसी ने रेलवे बोर्ड से ट्रेन को सप्ताह में छह दिन चलाने की अनुमति मांगी थी। बोर्ड ने मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन इस ट्रेन को चलाने की अनुमति 20 सितंबर तक के लिए दी थी। यह तिथि समाप्त हो रही थी, इससे 21 सितंबर से तेजस को सप्ताह में चार दिन दौड़ना था।

आइआरसीटीसी ने दोबारा बोर्ड से तेजस एक्सप्रेस को सप्ताह में छह दिन चलाने का प्रस्ताव भेजा था। रेलवे बोर्ड ने तेजस एक्सप्रेस को अब अगले आदेश तक सप्ताह में छह दिन चलाने का आदेश जारी कर दिया है। पूर्व की तरह तेजस एक्सप्रेस को मंगलवार को आराम दिया जाएगा। मंगलवार को तेजस एक्सप्रेस की प्राइमरी मेंटनेंस लखनऊ में की जाती है। इस बार 24 अक्टूबर को सोमवार को तेजस एक्सप्रेस में यात्रियों ने बुकिंग नहीं की है। जबकि अगले दिन मंगलवार 25 अक्टूबर को लखनऊ से वापस लौटने के लिए कई ट्रेनों में लंबी वेटिंग है। आइआरसीटीसी ने सोमवार 24 अक्टूबर को ट्रेन को निरस्त कर उसकी जगह मंगलवार को चलाने का निर्णय लिया है।

तेजस एक्सप्रेस मंगलवार को नहीं चलती है। दीपावली की अन्य ट्रेनों में वेटिंग को देखते हुए मंगलवार वाले दिन तेजस एक्सप्रेस को 25 अक्टूबर को चलाया जाएगा। - अजीत कुमार सिन्हा, मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक, आइआरसीटीसी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.