लखनऊ, जेएनएन। आवश्यक वस्तुओं की निर्बाध उपलब्धता व नियंत्रित मूल्य सुनिश्चित रखने के लिए डीएम के निर्देश पर गुरुवार को आवश्यक वस्तुओं की कालाबाज़ारी व जमाखोरी रोकने के लिए प्रवर्तन टीमो के द्वारा 25 स्थानों पर छापेमारी की गई। जिसमें पांच प्रतिष्ठानो पर अनियमितता पायी गयी।

जिलाधकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि मैसर्स सुंदर बेकरी भूतनाथ लखनऊ के प्रतिष्ठान में पैकेजिंग एवं लेवलिंग नियम का उल्लंघन किए जाने पर विधिक माप विज्ञान विभाग द्वारा 10000 का जुर्माना किया गया । मॉडर्न बेकरी एंड कैफे भूतनाथ लखनऊ के प्रतिष्ठान में पैकेजिंग एवं लेवलिंग नियम का उल्लंघन किए जाने पर विधिक माप विज्ञान विभाग द्वारा 5000 का जुर्माना किया गया। कृष्णा नास बेकरी भूतनाथ लखनऊ के प्रतिष्ठान में पैकेजिंग एवं लेवलिंग नियम का उल्लंघन किए जाने पर 10000 का जुर्माना किया गया । अनमूल बेकरी इंदिरानगर लखनऊ के प्रतिष्ठान में पैकेजिंग एवं लेवलिंग

नियम का उल्लंघन पर 5000 का जुर्माना लगा। गुरु नानक बेकरी तकरोही पर भी 5000 का जुर्माना किया गया।

डीएम ने शिल्‍पग्राम का दौरा किया

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने गुरुवार को अवध ि‍शिल्‍पग्राम का दौरा किया। इस दौरान डीएम ने वहां ठहरााए गए लोगों का हालचाल पूछा। डीएम ने वहां लोगों को सुविधाओं और खाने की गुणवत्‍ता भी परखी। डीएम ने बच्‍चों को दूध और जूस वितररित किया।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस