Move to Jagran APP

रायबरेली में नकली नोट छापने के गिरोह का पर्दा फाश, किन्नर से झगड़े में हुआ खुलासा Raerbareli News

रायबरेली में किन्नर ने किया नकली नोट के गिरोह का खुलासा। नोट छापने की मशीन समेत अवैध तमंचा बरामद।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 02 Nov 2019 01:21 PM (IST)Updated: Sat, 02 Nov 2019 01:21 PM (IST)
रायबरेली में नकली नोट छापने के गिरोह का पर्दा फाश, किन्नर से झगड़े में हुआ खुलासा Raerbareli News
रायबरेली में नकली नोट छापने के गिरोह का पर्दा फाश, किन्नर से झगड़े में हुआ खुलासा Raerbareli News

रायबरेली, जेएनएन। जिले में शनिवार को एक नकली नोट बनाने के गिरोह का खुलासा हुआ है। पुलिस के नाक के नीचे ये गिरोह सक्रिया था, लेकिन इसकी किसी को कानो कान खबर तक नहीं थी। गिरोह का खुलासा तब हुआ जब सदस्यों के बीच मारपीट हुई। जिसके बाद किन्नर ने यूपी 112 पर फोन करके इसकी सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां से नकली नोट और एक मशीन और अवैध तमंचा भी बरामद किया। वहीं तीन लोगों को हिरासत में लिया गया जिनसे पूछताछ हो रही है। 

loksabha election banner

मामला जिले के महाराजगंज थाना क्षेत्र के पूरे रानी मजरे अतरेह्टा ग्राम का है। यहां से पुलिस ने नोट छापने की मशीन वह कुछ नकली नोट बरामद किए हैं। पुलिस ने किराए पर रह रहे एक किन्नर के साथ रह रहे कार चालक रामकृपाल के पास से एक मशीन व कुछ नोट एक अवैध तमंचा बरामद किया है। मामले का खुलासा उस समय हुआ जब शुक्रवार देर शाम किन्नर व उसका चालक अपने किराए के कमरे में ही आपस में लड़ने लगे और उनके बीच मारपीट हुई। जिसके बाद किन्नर ने यूपी 112 पुलिस को सूचना दी।

किन्नर ने बताई पूरी कहानी  

पुलिस रामकृपाल व किन्नर कल्पना को कोतवाली ले आई। सूत्रों के मुताबिक रामकृपाल से पूछताछ के बाद एक अमावां निवासी रियाज के साथ एक और भी युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है। अन्य की तलाश भी पुलिस कर रही है। किन्नर कल्पना ने बताया कि रामकृपाल उसके साथ लगभग दो-तीन वर्षों से रह रहा है बीते 15 से 20 दिन पूर्व ही वह महाराजगंज से इन्हौना मार्ग पर स्थित पूरे रानी में किराए का एक कमरा लेकर रामकृपाल के साथ रहती है। शुक्रवार देर शाम उसने रामकृपाल के पास से एक सौ का नकली नोट गिरते हुए देखा और उसे उठा लिया। उस नकली नोट के बारे में जब रामकृपाल से जानकारी लेने लगी तो बात बढ़ गई। रामकृपाल ने किन्नर कल्पना के साथ मारपीट व जानलेवा हमले पर उतारू हो गया। किन्नर किसी तरह रामकृपाल से बचकर उसे उसी कमरे में बंद कर दिया और बाहर से कुंडी लगा दी । इसके बाद किन्नर ने सूचना यूपी 112 पुलिस को दी। पुलिस को सारी बात की जानकारी दी।

मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस 

यूपी 112 पुलिस के पहुंचने के बाद किन्नर कल्पना ने मामले की जानकारी कोतवाल लालचंद सरोज को भी दी। दल बल के साथ पहुंचे कोतवाल ने जब किन्नर के घर पर छापेमारी की तो वहां से एक मशीन वह कुछ नकली नोट के अलावा एक अवैध तमंचा भी बरामद कर लिया। बरामद की गई  सामग्री को पुलिस कोतवाली ले आई। कोतवाली पुलिस रामकृपाल से पूछताछ के बाद अमावा निवासी एक रियाज नाम के व्यक्ति समेत दो लोगों को भी हिरासत में ले लिया है। बताते हैं कि जिस गाड़ी से किन्नर क्षेत्र में रामकृपाल के साथ घूमती है। वह कार रियाज की है। कोतवाल लालचंद सरोज ने बताया कि मामले की तह तक जाने का प्रयास किया जा रहा है। देर शाम तक कुछ जानकारी दे सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.