Move to Jagran APP

नोटबंदी का बदला वोट से लेगी जनता : राजबब्बर

गरीब की जेब खाली, बजाओ थाली नारे के साथ प्रदर्शन में शामिल महिलाओं ने भाजपा को वोट से चोट देने का संकल्प लेते हुए घर घर विरोध प्रचार की बात कही।

By Ashish MishraEdited By: Published: Mon, 09 Jan 2017 08:02 PM (IST)Updated: Mon, 09 Jan 2017 08:09 PM (IST)
नोटबंदी का बदला वोट से लेगी जनता : राजबब्बर

लखनऊ (जेएनएन)। नोटबंदी के विरोध में महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को जिला केंद्रों पर प्रदर्शन थाली बेलन के साथ प्रदर्शन कर केंद्र सरकार का विरोध जारी रखने का एलान किया। गरीब की जेब खाली, बजाओ थाली नारे के साथ प्रदर्शन में शामिल महिलाओं ने भाजपा को वोट से चोट देने का संकल्प लेते हुए घर घर विरोध प्रचार की बात कही। सोमवार को पार्टी दफ्तर में प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने जनता से 50 दिन मांगे थे परंतु 60 दिन बीत जाने के बाद भी जनता लाइनों में खड़ी है। सबसे ज्यादा परेशानी महिलाओं को हो रही है। जिसका खमियाजा मोदी सरकार को आगामी चुनाव में भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए। नोटबंदी की चोट का बदला जनता चुनाव में वोट के जरिये लेगी।
महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिमा सिंह व प्रभारी महासचिव शोभना शाह के नेतृत्व में सैकड़ों महिलाएं थाली और बेलन लेकर लालबहादुर शास्त्री मार्ग तक पहुंची। इस मौके पर प्रतिमा सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार के तानाशाही फैसले के विरोध में महिलाएं चुप बैठने वाली नहीं है। प्रवक्ता सिद्धीश्री ने बताया कि सभी जिला केंद्रों में प्रदर्शन के दौरान उमड़ी महिलाओं की भीड़ ने भाजपा की विदाई बेला निकट होने का संकेत दिया है। उन्होंने बताया कि नोटबंदी के खिलाफ घर- घर जनजागरण अभियान जारी रहेगा।
दलित यात्रा का समापन आज : कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के तत्वावधान में चार दिसंबर से जारी 'शिक्षा-सुरक्षा- स्वाभिमान यात्रा का समापन मंगलवार को कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित समारोह में होगा। प्रदेश के 66 जिलों व 84 आरक्षित विधानसभा क्षेत्रों में भ्रमण कर लौटी यात्रा के समापन समारोह में राजबब्बर, मुख्यमंत्री पद की प्रत्याशी शीला दीक्षित, के.राजू और पीएल पुनिया भी मौजूद रहेंगे।
सभी 403 सीटों पर लडऩे की तैयारी
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने सपा से चुनावी गठजोड़ को अनभिज्ञता जाहिर करते हुए अपने बूते सभी 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लडऩे की बात दोहरायी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सभी सीटों पर प्रत्याशी तलाश का काम पूरा हो चुका है और पैनल केंद्रीय चुनाव समिति के विचारार्थ भेजे जा चुके है। जल्द ही पहली सूची जारी कर दी जाएगी। उन्होंने कांग्रेस में पक्ष में माहौल बना होने का दावा करते हुए समाजवादी कुनबे की कलह पर कोई टिप्पणी करने से इन्कार किया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.