लखनऊ, जेएनएन।Petrol Diesel Price Hike Congress Protest: देश में इन दिनों पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। इसी के खिलाफ आज उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेस का प्रदर्शन है। कांग्रेस के प्रदर्शन की तैयारी के बीच में ही उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को लखनऊ में उनके आवास में नजरबंद किया गया, लेकिन वह अपने सरकारी आवास के बाहर बाद में प्रदर्शन करने में सफल रहे।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ कांग्रेस के देशव्यापी प्रदर्शन के अंतर्गत उत्तर प्रदेश में भी पार्टी के नेता सड़क पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। लखनऊ के साथ ही प्रयागराज, मेरठ, आगरा, लखनऊ, कानपुर, वाराणसी तथा गोरखपुर के साथ अन्य शहरों में भी प्रदर्शन हो रहा है। हर जगह पर कांग्रेस के नेता भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। पेट्रोल-डीजल पेट्रोल के दामों के विरोध में मेरठ में प्रभारी बनकर आए मनोज त्यागी ने कांग्रेस के धरना को सम्बोधित किया।

लखनऊ में पेट्रोल और डीजल की महंगाई को लेकर प्रदर्शन से पहले उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को उनके सरकारी आवास, बहुखंडी विधायक निवास में नजरबंद किया गया। लखनऊ में उनके अलावा कई कांग्रेस नेताओं को नजरबंद किया गया। इन सभी के घरों के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है।

घर में नजरबंद अजय कुमार लल्लू ने ट्वीट करते कहा कि पेट्रोल और डीजल की महंगाई को लेकर देशव्यापी प्रदर्शन में जा रहे प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू को तानाशाही सरकार ने प्रर्दशन से पहले ही नजरबंद कर दिया है। योगी जी पुलिस के दम पर सरकार चलाना बंद करो, चाहे जितनी पुलिस लगा लो जनता के हक की लड़ाई लड़ते रहेंगे। पुलिस उनको काफी देर नजरबंद रखने के बाद घर के बाहर ही प्रदर्शन करने से नहीं रोक सकी। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप