Move to Jagran APP

प्रियंका वाड्रा ने कहा-पसगवां ब्लॉक पंचायत चुनाव में महिलाओं की साड़ी खींची गई, कपड़े फाड़े गए और प्रशासन मौन रहा

Priyanka Gandhi Vadra कांग्रेस की उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका वाड्रा ने लखीमपुर खीरी पहुंचकर ब्लॉक प्रमुख चुनाव में हिंसा तथा उत्पीडऩ का शिकार हुई ब्लाक प्रमुख उम्मीदवार रीतू सिंह और उनकी प्रस्तावक अनीता यादव से मुलाकात कर उनका दर्द जाना।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 17 Jul 2021 10:58 AM (IST)Updated: Sun, 18 Jul 2021 10:01 AM (IST)
प्रियंका गांधी वाड्रा सीतापुर के बाद फिर लखीमपुर खीरी के पसगवां जाएंगी।

लखीमपुर खीरी, जेएनएन। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा उत्तर प्रदेश के चार दिन के दौरे के दूसरे दिन शनिवार को लखनऊ से लखीमपुर खीरी पहुंची। यहां पर उन्होंने ब्लाक प्रमुख के चुनाव के नामांकन के दौरान हिंसा तथा अभद्रता की शिकार महिलाओं से भेंट की। 

loksabha election banner

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव वरिष्ठ नेता प्रियंका वाड्रा ने शनिवार को कहा प्रदेश में लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं है। जिस तरह का लोकतंत्र होना चाहिए उससे हालात बिल्कुल विपरीत हैं। वाड्रा शनिवार को लखीमपुर खीरी के पसगवां ब्लॉक में दो महिलाओं के साथ नामांकन के दौरान हुई भारी अभद्रता की घटना का जायजा लेने पहुंची थी। वाड्रा ने कहा कि महिलाओं की साड़ी खींची गई उनके कपड़े फाड़े गए छोटा बच्चा था उस पर भी दबंगों को तरस नहीं आया किसी ने इस अत्याचार को रोका नहीं सीओ ने बचाने की कोशिश की तो उस पर ही कार्रवाई कर दी गई। प्रशासन मौन खड़ा रहा। एक छोटा सा काम ऐसी घटनाओं पर जो किया जाना चाहिए चुनाव को रद करना उसे भी नहीं किया गया। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि कि नामांकन पत्र भरना और चुनाव लडऩा उनका संवैधानिक हक था। यह अधिकार उनसे छीना गया है। मैं मांग करती हूं कि चुनाव रद हो और यहां दोबारा से चुनाव हो। 

वाड्रा ने आरोप लगाया कि कोई भी आदमी 10 गुंडे लेकर इस तरह से दबंगई करेगा और चुनाव जीतकर चला जाएगा। क्या यही लोकतंत्र है क्या इस तरह का लोकतंत्र ही देश और प्रदेश में स्थापित होना चाहिए लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई गई हैं और प्रधानमंत्री भी योगी सरकार के पंचायत चुनाव में प्रदर्शन की तारीफ कर रहे हैं।

वाड्रा ने कहा कि पंचायत चुनाव में कहीं हिंसा हुई है कई बम फूटे हुए कई गोलियां चली है तो कही अराजकता हुई है। कहीं नामांकन पत्र भरे गए हैं लेकिन किसी को कुछ भी दिखाई नहीं पड़ रहा है वाड्रा ने जोर देकर कहा कि वह पचमा कांड में पीड़ित महिलाओं के साथ एक बहन की तरह खड़ी हैं और पूरे देश व प्रदेश की महिलाएं भी इस अत्याचार के खिलाफ एकजुट होकर आवाज उठाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अगर इस तरह से महिलाओं के अधिकारों को कुचला जाएगा तो वह इसका विरोध करेंगे।

उन्होंने जोर देकर कहा कि अगर यही करना है तो फिर महिला आरक्षण क्यों किया गया करीब 20 मिनट तक पीड़ित महिलाओं से मिलने के बाद वाड्रा ने मीडिया से भी मुलाकात की और कहा कि वह इस अत्याचार के खिलाफ खड़ी रहेंगी और वह मांग करती हैं यह चुनाव द्वारा रद्द होगा और जो लोग भी इस कांड में दोषी हैं उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू विधानमंडल दल के नेता आराधना मिश्रा मोना, पूर्व सांसद जफर अली नकवी वरिष्ठ नेता दीपक बाजपेई, अखिल भारतीय कांग्रेस के महासचिव धीरज गुर्जर, जिलाध्यक्ष प्रह्लाद पटेल समेत तमाम कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सीतापुर से गुजरा प्रियंका का काफिला

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा का सीतापुर में स्वागत करने के लिए कांग्रेस के नेता सीतापुर बाईपास पर वैदेही वाटिका के पास जुटे थे। इस दौरान कुछ लोगों ने प्रियंका को बुके भी दिए। प्रियंका वाड्रा की सुरक्षा को लेकर लोग दूर से ही उनसे बात कर पाए। वहां वह दो मिनट के लिए ही रुकीं।

इससे पहले शुक्रवार को लखीमपुर खीरी से सांसद रहे कांग्रस के वरिष्ठ जफर अली नकवी के साथ लखीमपुर खीरी के जिलाध्यक्ष प्रहलाद पटेल ने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा का लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का स्वागत किया। उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे जफर अली नकवी ने इस दौरान लखीमपुर जिले में 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा को सभी प्रकार वस्तुस्थित से तो अवगत कराया ही साथ हाल ही में हुए प्रमुखी चुनाव में पार्टी प्रत्याशी के साथ पलिया ब्लाक में हुई दबंगई की पूरी दास्तान भी बताई। नकवी ने बताया कि राष्ट्रीय महासचिव को सत्ताधारी दल भाजपा की दबंगई की पूरी कहानी मय वायरल वीडियो की दिखाई गई। पूर्व सांसद ने बताया कि संगठन का इस वक्त सारा जोर पार्टी की नीतियों को नए सिरे से जनता के बीच ले जाना और प्रदेश व केंद्र सरकार की नाकामियों को उजगार करना ही है। जिलाध्यक्ष प्रहलाद पटेल ने जिले की पूरी रिपोर्ट राष्ट्रीय नेतृत्व के सामने रखी और अगली रणनीति बनाने पर जोर दिया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.