Move to Jagran APP

लइया बेचने वाले विजय और सब्जी लगाने वाले कंचन के ल‍िए खास होगी 27 तारीख, जान‍िए क्‍या है मामला

पटरी दुकानदारों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधे बात करने का मौका मिलेगा। 27 अक्टूबर को प्रधानमंत्री देश के कई शहरों के पटरी दुकानदारों से सीधे मन की बात करेंगे। उत्तर प्रदेश में लखनऊ के अलावा आगरा और बनारस के पटरी दुकानदार प्रधानमंत्री से बात करेंगे। इनमें एक महिला भी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 06:42 AM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 11:23 AM (IST)
लइया बेचने वाले विजय और सब्जी लगाने वाले कंचन के ल‍िए खास होगी 27 तारीख, जान‍िए क्‍या है मामला
प्रधानमंत्री से बातचीत के लिए लखनऊ के पटरी दुकानदारों को मौका मिला है।

लखनऊ, (अजय श्रीवास्तव)। पटरी दुकानदारों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधे बात करने का मौका मिलेगा। 27 अक्टूबर को प्रधानमंत्री देश के कई शहरों के पटरी दुकानदारों से सीधे मन की बात करेंगे। बातचीत कितने बजे से होगी, यह समय अभी प्रधानमंत्री कार्यालय से नहीं आया है। प्रधानमंत्री से बातचीत के लिए लखनऊ के पटरी दुकानदारों को मौका मिला है। इसमें आलमबाग चंदरनगर में शशि की कपड़े की दुकान है, चौक के विजय बहादुर लइया बेचते हैं। इंदिरानगर के सेक्टर-17 में सब्जी लगाने वाले कंचन है। तीनों पटरी दुकानदारों का नाम जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री कार्यालय भेजा जाएगा।

loksabha election banner

कोरोना से प्रभावित पटरी दुकानदारों के लिए प्रधानमंत्री स्वनिधि ऋण योजना लाई गई थी। इसमें ब्याज रहित दस हजार का लोन पटरी दुकानदारों को दिया जाना है। 270 रुपये की छूट देने का प्रावधान है। सबसे अधिक लोन दिलाने में वाराणसी पहले नंबर पर पहुंच गया तो लखनऊ का नंबर दूसरा है। प्रधानमंत्री के सामने अपने जिले और नगर निगम का सिर ऊंचा रखने के लिए वहां के प्रशासन अधिक से अधिक संख्या में पटरी दुकानदारों को लोन दिलाने में जुट गए। उत्तर प्रदेश में लखनऊ के अलावा आगरा और बनारस के पटरी दुकानदार प्रधानमंत्री से बात करेंगे। इनमें एक महिला होंगी। 

सार्थक पहल

नेशनल एलाइंस ऑफ इंडिया (नासवी) के उपाध्यक्ष गोकुल प्रसाद का कहना है कि पटरी दुकानदार सबकी जरूरतों को पूरा करते हैं, लेकिन समाज में उनकी हमेशा से उपेक्षा रही है। पुलिस से लेकर प्रशासन के शोषण का शिकार होते हैं। देश में पहली बार कोई प्रधानमंत्री पटरी दुकानदारों से बातचीत करने जा रहा है और यह एक सार्थक पहल है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.