Move to Jagran APP

2300 पीएम आवासों का पंजीकरण का आगाज इस सप्ताह, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तैयारी अंतिम चरणों में

लखनऊ के शारदा नगर विस्तार में 2300 पीएम आवास का शुरू होगा पंजीकरण प्रक्रिया शुरू।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 05:41 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 05:41 PM (IST)
2300 पीएम आवासों का पंजीकरण का आगाज इस सप्ताह, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तैयारी अंतिम चरणों में
2300 पीएम आवासों का पंजीकरण का आगाज इस सप्ताह, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तैयारी अंतिम चरणों में

लखनऊ, जेएनएन। शारदा नगर विस्तार में करीब 2300 पीएम आवासों का पंजीकरण इसी सप्ताह के भीतर शुरू हो जाएगा। ऑनलाइन पंजीकरण को लेकर बैंकों और सिस्टम विभाग की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। साढ़े छह लाख रुपए कीमत के ये आवास होंगे। जिसमें ढाई लाख रुपए की सब्सिडी और बाकी साढ़े चार लाख रुपए किस्तों में आवंटी को देने होंगे। प्राधिकरण के अधीक्षण अभियंता चक्रेश जैन काे पंजीकरण की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। जिससे जल्द से जल्द ऑनलाइन पंजीकरण शुरू करवाया जा सके।

loksabha election banner

इस योजना में फ्लैट लगभग तैयार किए जा चुके हैं। जैसे ही आवंटन प्रक्रिया समाप्त होगी आवंटियों को तत्काल कब्जा भी मिलना शुरू हो जाएगा। प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि इन दिनों सभी की एकाग्रता पीएम आवासों के आवंटन प्रक्रिया को लेकर है। इसको जल्द से जल्द शुरू करवाना होगा।

एलडीए दफ्तर आने की जरूरत नहीं, सार्वजनिक होगी सूचना

एलडीए की ओर से आम लोगों से अपील की गई है कि पीएम आवासों की जानकारी लेने के लिए उनको प्राधिकरण आने की कोई भी आवश्यकता नहीं है। जैसे ही प्रक्रिया शुरू की जाएगी सार्वजनिक सूचना के तौर पर उनको येे जानकारी समाचार पत्र के माध्यम से दे दी जाएगी। उनको दौड़ने की आवश्यकता नहीं है। पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन ही होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.